City Post Live
NEWS 24x7

नागरिकता संशोधन विधेयक को JDU का समर्थन, प्रशांत किशोर हैं निराश.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

नागरिकता संशोधन विधेयक को JDU का समर्थन, प्रशांत किशोर हैं निराश.

सिटी पोस्ट लाइव : लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill 2019)  का जेडीयू ने समर्थन कर दिया है. अपनी पार्टी के इस स्टैंड से प्रशांत किशोर (Prashant Kishore)  काफी निराश हैं. उन्होंने  सोमवार को निराशा जाहिर करते हुए कहा कि विधेयक लोगों से धर्म के आधार पर भेदभाव करता है. देर रात लोकसभा में विधेयक पर मतदान होने और बिल पारित हो जाने के बाद प्रशांत  किशोर ने ट्वीट (Tweet) कर कहा कि यह विधेयक पार्टी के संविधान से मेल नहीं खाता.

प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘जदयू के नागरिकता संशोधन विधेयक को समर्थन देने से मैं निराश हूं. यह विधेयक नागरिकता के अधिकार से धर्म के आधार पर भेदभाव करता है. यह पार्टी के संविधान से मेल नहीं खाता जिसमें धर्मनिरपेक्ष शब्द पहले पन्ने पर तीन बार आता है. पार्टी का नेतृत्व गांधी के सिद्धांतों को मानने वाला है.’

गौरतलब है कि लोक सभा में नागरिकता संशोधन बिल पर  चर्चा में भाग लेते हुए लोकसभा में जदयू के नेता राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह ने कहा कि जेडीयू  विधेयक का समर्थन इसलिए कर रही है क्योंकि यह धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ नहीं है.दूसरी तरफ प्राशंत किशोर ने इसे धर्म के आधार पर भेदभाव करनेवाला बिल करार दे दिया है. जाहिर है प्रशात किशोर का ये हमला जेडीयू के अंदर घमासान बढ़ा सकता है.

 दरअसल बीजेपी के कई स्टैंड को लेकर प्रशातं किशोर ने पहले से ही सवाल उठाये थे. चाहे मामला धारा 370 का हो या तीन तलाक़ का. यहां तक की महाराष्ट्र में शिवसेना के कांग्रेस और NCP के साथ मिलकर सरकार बनाने पर भी इशारों-इशारों में बीजेपी पर हमला बोला था, लेकिन इन तमाम मामलों पर जेडीयू के स्टैंड पर कभी सवाल खंडा नहीं किया था.पहली बार नागरिकता संशोधन बिल पर जेडीयू के स्टैंड पर प्रशांत किशोर ने सीधा हमला कर नीतीश कुमार की समस्या बढ़ा दी है. क्योंकि कई बार उनके स्टैंड की वजह से बीजेपी के साथ संबंध पर असर पड़ रहा था. लेकिन नीतीश कुमार ने कभी भी प्रशांत किशोर के खिलाफ कुछ नही कहा.

प्राशंत किशोर के इस ट्विट को लेकर विपक्ष ने नीतीश कुमार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है.कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि प्रशांत की बात का नीतीश कुमार को जवाब देना चाहिए. आख़िर नीतीश का सेक्यूलरिज़्म कहां गया. आरजेडी  प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने प्रशांत किशोर की तारीफ करते हुए कहा कि किशोर का सवाल उचित है. नीतीश को इसका जवाब देना चाहिए.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.