City Post Live
NEWS 24x7

ऑक्सीजन सिलेंडर है पर फ्लो मीटर ही गायब : लंबोदर महतो

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: गोमिया विधायक डॉ. लंबोदर महतो ने कहा है कि बोकारो जिले में  रेगुलेटर ऑक्सीजन फ्लो मीटर तुरंत उपलब्ध कराने की जरूरत है। उन्होंने कहा है कि ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध होने के बाद भी रेगुलेटर या फ्लो मीटर नहीं रहने की वजह से सदर अस्पताल सहित  कसमार, पेटरवार और गोमिया सीएचसी में ऑक्सीजन युक्त बेड चालू हो नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने यह बात आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से वर्चुअल बैठक में कही। उन्होंने  रीजनल हॉस्पिटल सीसीएल कथारा, टीटीपीएस लालपनिया को कोविड हॉस्पिटल बनाने, सबडिवीजन हॉस्पिटल सीएचसी  कसमार, पेटरवार व गोमिया सीएससी में उपलब्ध बेड को ऑक्सीजन बेड के रूप में परिणत करने पर जोर दिया । उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सैकड़ों लोग सर्दी, खांसी, बुखार व टाइफाइड आदि से ग्रसित हैं किंतु इन लोगों का न तो कोरोना जांच हो और न हीं इसका इलाज हो पा रहा है। सातों पंचायतों के लिए मात्र एपीएचसी चतरोचट्टी में मात्र एक चिकित्सक पदस्थापित है, जो नहीं रहते हैं। सप्ताह में 2 घंटा आते हैं। एएनएम पैरामेडिकल स्टाफ नहीं है। सात पंचायत के लोग भगवान भरोसे है। एपीएससी महुआटांड़ के अंतर्गत 11पंचायत आते हैं किंतु यहां भी चिकित्सक पदस्थापित नहीं है।

50 हजार से ज्यादा लोग भगवान भरोसे जीने को मजबूर हैं। सुदूरवर्ती व नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शीघ्र एक चिकित्सक की पदस्थापना  की जाए। उन्होंने कहा कि इस बार कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम बंद है, जो किया जाना जरूरी है।  संक्रमण बढ़ने का भी यह एक कारण है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन और टेस्टिंग की गति बढ़ाने की जरूरत है।  वैक्सीनेशन को लेकर को लेकर ग्रामीण इलाकों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है। इसको लेकर व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार एवं जागरूकता अभियान चलाने की जरूरत है। उन्होंने  दिव्यांगों के दिव्यांगों के पेंशन और किसानों और मजदूरों के बकाया भुगतान की बात भी रखी।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.