City Post Live
NEWS 24x7

कोरोना वायरस को लेकर नीतीश कुमार के मंत्री का अजीबो-गरीब बयान

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

कोरोना वायरस को लेकर नीतीश कुमार के मंत्री का अजीबो-गरीब बयान.

सिटी पोस्ट लाइव : पूरा देश कोरोना के डर से सहमा हुआ है. देश के सभी राज्यों में इसको लेकर अलर्ट जारी किया जा चूका है.पीएम मोदी से लेकर सभी राज्यों के सीएम सुरक्षा उपायों को अपनाने की सलाह दे रहे हैं. बिहार में भी इसको लेकर सतर्कता बरती जा रही है. बिहार-नेपाल बॉर्डर पर मेडिकल टीम तैनात है. एयरपोर्ट पर भी स्क्रैनिंग की व्यवस्था की गई है. लेकिन नीतीश सरकार (Nitish Government) के श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा ने कोरोना को लेकर एक अजीबोगरीब बयान दिया है. उनका दावा है कि भारत के लोगों को कोरोना वायरस से कुछ नहीं होगा क्योंकि यहां के लोग मिट्टी से जुड़े हैं.

दरअसल श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा का कहना है कि  कोरोना वायरस भारत के लोगों का कुछ नहीं बिगाड़ सकता है. यहां के लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता काफी होती है. वहीं यहां के लोग मिट्टी से जुड़े होते हैं इसलिए कोरोना इनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता है. अब कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है. मंत्री जी यहीं नहीं रुके और लगे हाथ दावा किया कि भारत के लोगो में रोगों से लड़ने की क्षमता ज्यादा होती है इसलिए इस वायरस से डरने की जरुरत नहीं. विजय सिन्हा आगे ज्ञान देते हुए कहते हैं- यहां के लोग रोज धूप सेकते हैं, मिट्टी में काम करते हैं. डरना तो उनको चाहिए जो दिन-रात एसी में रहते हैं.

जीतनराम मांधी ने भी विजय सिन्हा की राय से बहुत इतेफाक रखते हैं. बिहार पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि वायरस से जितना लोग डरेंगे उतना वो डरायेगा. इसलिए जरूरी है कि इससे लोग डरे नही. भारत गर्म देश है कुछ दिन में ये खत्म हो जाएगा. मांझी बताते हैं कि यदि लोग अपना दिनचर्या ठीक रखेंगे तो कुछ नहीं होगा.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को लेकर जितने लोग उतनी बातें कर रहे हैं. कई अपने अपने स्तर पर इसका इलाज बता रहे हैं. लेकिन बिहार सरकार के मंत्री विजय सिन्हा इससे नहीं डरने की अपील कर रहे हैं. अब उनको कौन बताए कि कोरोना विपक्ष नहीं है वायरस है, और ये खतरनाक ही नहीं जानलेवा भी है.जागरूकता फैलाने की जगह मंत्री द्वारा लोगों को गलत जानकारी दिए जाने की बात से डॉक्टर भी हैरान हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.