City Post Live
NEWS 24x7

आज से यात्रा पर निकल रहे हैं नीतीश कुमार, NDA को है उनसे बड़ी उम्मीदें

13 साल के कार्यकाल में 12वीं बार सूबे की यात्रा पर निकल रहे हैं नीतीश कुमार, बगहा से होगी शुरूआत

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

आज से यात्रा पर निकल रहे हैं नीतीश कुमार, NDA को है उनसे बड़ी उम्मीदें

सिटी पोस्ट लाइव : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की कर्म-भूमि अभी राजनीति का सबसे बड़ा अखाड़ा बना हुआ है. यहीं पर रालोसपा की राष्ट्रिय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है. इस बैठक में रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा अपने राजनीतिक जीवन का सबसे बड़ा फैसला ,”NDA में रहना है या महागठबंधन के साथ जाना है “ लेगें. दूसरी तरफ इसी धरती से हर साल की तरह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से अपनी विकास यात्रा पर निकल रहे हैं. मंगलवार से उपेन्द्र कुशवाहा की बैठक जारी है और आज बुधवार से बगहा से नीतीश कुमार अपनी यात्रा की शुरुवात कर रहे हैं. इस यात्रा के दौरान सीएम  जनता की समस्या से रूबरू होगें और सरकारी कार्यों और लोककल्याणकारी कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेगें.

बुधवार को सीएम नीतीश कुमार बगहा से अपनी यात्रा की शुरुवात करेगें. नीतीश कुमार पहले की तरह इस  यात्रा के दौरान कहीं रात्रि विश्राम नहीं करेंगे. रोज रात को मुख्यालय पटना लौट आएंगे. सीएम की ये यात्रा हेलिकॉप्टर से होगी और वो विश्राम पटना में ही करेंगे. जानकारी के मुताबिक हर जिला में योजनाओं की समीक्षा करने के बाद जनता से रू-ब-रू होकर वो हेलिकॉप्टर से उसी दिन वापस पटना लौट आएंगे.नीतीश कुमार की इस यात्रा से एनडीए को बहुत उम्मीद है और जनता भी बेहद उत्साहित है कि उसके दरवाजे तक खुद CM एकबार फिर पहुँच रहे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो भी कार्यक्रम शुरू करते हैं, उसे लगातार जारी रखते हैं. मुख्यमंत्री साल भर काम करने के बाद साल के आखिरी महीने में हरबार  राज्य के अलग-अलग हिस्सों की यात्रा पर निकलते हैं और जमीनी हकीकत जानने की कोशिश करते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी पहली यात्रा की शुरुवात 12 जुलाई, 2005 को शुरू की. जिसका नाम न्याय यात्रा था. फिर  9 जनवरी 2009 को विकास यात्रा की शुरुवात की और  17 जून, 2009 को उन्होंने  धन्यवाद यात्रा की शुरुवात की. 25 दिसंबर, 2009 को प्रवास यात्रा और  28 अप्रैल, 2010 को विश्वास यात्रा की शुरुवात की. 09 नवंबर, 2011 को उन्होंने फिर से सेवा यात्रा और  19 सितंबर, 2012 को अधिकार यात्रा शुरू की. 05 मार्च, 2014 को संकल्प यात्रा और  13 नवंबर, 2014 को संपर्क यात्रा शुरू की. 2016 में समीक्षा यात्रा और 2017 में विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा मुख्यमंत्री कर चुके हैं.

ये साल चुनावी साल है. इसलिए इस यात्रा से NDA को बहुत उम्मीद है. बिहार में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा के भी चुनाव भी होने हैं ऐसे में ये माना जा रहा है कि नीतीश अपनी इस यात्रा में सरकार की उपलब्धियों की भी जानकारी लेंगे और कोई कोर-कसर हो तो उसे चुनाव के पहले पूरा करने की कोशिश करेंगे.वैसे इस साल उपलब्धियों के तौर पर उनके पास गिनाने के लिए बहुत कुछ है .लेकिन सबसे ख़ास है गावं-गावं तक बिजली पहुंचा देने की सबसे बड़ी उपलब्धि.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.