City Post Live
NEWS 24x7

केंद्र सरकार से खफा हैं नीतीश कुमार, कहा-हम केंद्रीय फंड के भरोसे नहीं बैठे हैं

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

केंद्र सरकार से खफा हैं नीतीश कुमार, कहा-हम केंद्रीय फंड के भरोसे नहीं बैठे हैं

सिटी पोस्ट लाइव : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्र सरकार और उसके अधिकारियों के बिहार को लेकर नकारात्मक रवैये से बेहद नाराज हैं.आज उन्होंने केंद्र सरकार पर भी तंज कस दिया. उन्होंने केंद्र सरकार के अधिकारियों पर कई आरोप भी लगाते हुए  कहा हम केंद्रीय फंड का इंतेजार नहीं करते. वर्ष 2006 में राज्य सरकार ने अपनी निधि से 970 करोड़ रुपए खर्च कर एनएच की मरम्मत कराई. उन्होंने कहा कि ऐसी कोई भी मीटिंग नहीं जो एनएच को लेकर केंद्र सरकार के साथ हुई, जिसमें हम इस राशि को लौटाने की मांग नहीं करते. पर अब तो यह हाल है कि हमलोग जब इस पैसे की वापसी की मांग करते हैं तो वे लोग हंसते रहते हैं.

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह हमे काम नहीं करने देते. शिवाला-बिहटा एलिवेटेड रोड के निर्माण में एनएचएआई  के रवैये से दुखी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का अप्रत्यक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र के मंत्री जी को उनके अधिकारी काम नहीं करने दे रहे. ऐसे में अब बिहार सरकार ने खुद बिहटा एयरपोर्ट तक एलिवेटेड रोड बनाने का ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिवेशन भवन में आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम में कहा कि केंद्र सरकार पटना बिहटा एलिवेटेड रोड के लिए सैद्धान्तिक सहमति तो दे देती है लेकिन जमीनी हकीकत में काम नहीं हो पाता है. इसलिए बिहार सरकार ने निर्णय लिया है कि बिहटा एयरपोर्ट तक के लिए पटना से बिहटा तक के लिए एलिवेटेड रोड बिहार सरकार खुद बनाएगी.

राजधानी स्थित अधिवेशन भवन मे कांट्रैक्ट पर पथ निर्माण व भवन निर्माण विभाग में नियुक्त तीन सौ सहायक अभियंताओं के ओरिएंटेशन  कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यंमत्री ने पथ निर्माण और भवन निर्माण विभाग के नवनियुक्त इंजीनियरों को परमानेंट करने के संकेत देते हुए कहा कि किसी भी विभाग के कांट्रेक्ट इंजीनियर्स को चिंता करने की जरुरत नही है. जब भी परमानेंट बहाली होगी तो पहली प्राथमिकता उन्हें ही दी जायेगी. उन्होंने कहा कि वह नेहरु नहीं गांधी और लोहिया के फॉलोवर हैं. नेहरु जी की देश की आजादी में बड़ी भूमिका थी. उन्होंने कहा कि पटना के बेली रोड को जवाहर लाल पथ बोलिए.

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.