City Post Live
NEWS 24x7

कुमकुम राय को राजद द्वारा पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बनाने को लेकर नीरज ने मांगा जवाब

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

कुमकुम राय को राजद द्वारा पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बनाने को लेकर नीरज ने मांगा जवाब

सिटी पोस्ट लाइव : राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की सूची जारी कर दी, लेकिन कार्यकारणी के सदस्यों को लेकर जदयू ने बड़ा घालमेल का आरोप लगाया है. बता दें RJD के राष्ट्रिय कार्यकारिणी में कई लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी दी गई है. तेजस्वी यादव के कामकाज पर सवाल उठानेवाले रघुवंश प्रसाद सिंह और शिवानन्द तिवारी को राष्ट्रिय उपाध्यक्ष बनाया गया है. मो. कमरे आलम को राष्ट्रीय प्रधान महासचिव बनाया गया है. पूर्व सीएम राबड़ी देवी को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. राष्ट्रिय सचिव के पद पर कुमकुम राय, नसीम अहमद खान, रविंद्र सिंह, संजय कुमार, अजय अनंदा, विजय सुरेश कंडारे को नियुक्त किया गया है.

इन सदयों में जिसपर सबसे ज्यादा बवाल मचा है वो है, पूर्व राज्यसभा सांसद प्रो. कुमकुम राय. इसे लेकर आज जदयू विधान पार्षद व मंत्री नीरज कुमार ने राजद पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि वैसे तो राजद अपने जंगलराज को लेकर जाना ही जाता है अब वह राजनैतिक संगठन में जंगलराज कायम करने पर उतर आया है. नीरज कुमार ने कहा है कि राजद कार्यकारिणी की जो घोषणा की गई है उसमें भी बड़ी जालसाजी हुई है. पूर्व राज्यसभा सांसद प्रो. कुमकुम राय जदयू की सदस्य है उन्हें राजद ने राष्ट्रीय सचिव बना दिया है.

नीरज कुमार ने कहा कि जब कुमकुम राय ने जदयू की सदस्य है और उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि उनकी निष्ठा जदयू में है तो राजद ने उन्हें कैसे सचिव बना दिया. नीरज ने इस घालमेल का जबाव प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव से माँगा है. बताते चलें राजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एस. एम. कमर आलम ने गुरुवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मीडिया को कुमकुम राय के मनोनयन के बारे में जानकारी दी. उन्होंने यह भी दावा किया कि लालू प्रसाद से अनुमति लेने के बाद ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की जा रही है. जाहिर है इसका जवाब या तो लालू प्रसाद यादव दे सकते हैं है पूर्व राज्यसभा सांसद प्रो. कुमकुम राय. हालांकि कुमकुम राय ने कहा कि वो 19 अगस्त 2019 को ही राजद छोड़कर जदयू की सदस्यता ले ली थी. ऐसे में उनका नाम जोड़ना बड़ी गलती है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.