City Post Live
NEWS 24x7

मोदी अपने मन की बात करते हैं, मैं आपकी सुनने आया हूंः राहुल गांधी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

मोदी अपने मन की बात करते हैं, मैं आपकी सुनने आया हूंः राहुल गांधी

सिटी पोस्ट लाइव, सिमडेगा: लोकसभा चुनाव के दौरान पहली बार झारखंड पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी अपने मन की बात करते हैं, लेकिन मैं आपके मन की बात सुनने आया हूं। आपकी बातें सुनकर उसे पूरा करके दिखाऊंगा।राहुल गांधी गुरुवार को सिमडेगा के बाजारटांड़ में खूंटी लोकसभा सीट से विपक्षी गठबंधन के कांग्रेस उम्मीदवार कालीचरण सिंह मुंडा के पक्ष में चुनावी सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी ने अडाणी, अंबानी सहित देश के सिर्फ 15-20 लोगों का भला किया लेकिन न्याय योजना के माध्यम से मैं पूरे देश का भला करूंगा। न्‍याय योजना के कसीदे पढ़ते हुए उन्होंने कहा कि देश में हर साल 5 करोड़ गरीब परिवारों को छह हजार रुपये महीने यानी 72 हजार रुपये सालाना उनके बैंक अकाउंट में देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस आदिवासियों की जमीनों की रक्षा करेगी। कांग्रेस की सरकार बनी तो सभी जिले के सरकारी अस्‍पताल में मुफ्त इलाज, दवा और शिक्षा की व्‍यवस्‍था की जाएगी। सभी जिलों में एक टेक्‍निकल यूनिवर्सिटी खोली जाएगी। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पांच वर्षों में दो करोड़ रोजगार देने, 15 लाख रुपये अकाउंट में भेजने का वादा पूरा नहीं किया। मोदी ने जीएसटी यानी गब्‍बर सिंह टैक्‍स के नाम पर गरीबों के पॉकेट से रुपये निकाल लिये। इस दौरान मंच पर कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. अजय कुमार, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, झारखंड विकास पार्टी (झाविमो) के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा और छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व सांसद प्रदीप बलमुचू आदि मौजूद थे।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए थे। इसके लिए 13 डीएसपी, 8 इंस्पेक्टर, 65 सब इंस्पेक्टर, 53 एएसआई समेत करीब एक हजार पुलिसकर्मी तैनात थे।
भाजपा की डबल इंजन वाली लूट की सरकार: हेमंत सोरेन
जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी गठबंधन के नेता पूर्व सीएम व झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्‍यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र पर हमला किया है। पिछले पांच सालों केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों ने लोगों को और आदिवासियों को लूटने का काम किया। खुद को डबल इंजन की सरकार कहने वाली भाजपा सरकार लूट की सरकार है। उन्होंने कहा कि अगर दोबारा भाजपा की सरकार बनती है और मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं तो देश में कोई आदिवासी, अल्पसंख्यक और दलित नहीं बचेगा।
भाजपा ने वादेे नहीं किए पूरे: बाबूलाल मरांडी
झाविमो सुप्रीमो पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने कहा कि चाहे केंद्र की सरकार हो या राज्‍य की, उन्‍होंने जो वादा किया, उसे पूरा न‍हीं किया लेकिन जो नहीं कहा, वह जरूर किया। पहले गरीबों के नाम पर जमीन बंदोबस्‍त होती थी लेकिन आज कॉरपोरेट घराने के नाम पर हो रही है। सिमडेगा में बच्‍चे की भूख से मौत हो गई लेकिन सरकार इसे बीमारी से मौत बताती रही।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.