City Post Live
NEWS 24x7

CAA-NRC के विरोध में आज वामदल का मानव श्रृंखला, विरोधी दलों का मिला समर्थन.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

CAA-NRC के विरोध में आज वामदल का मानव श्रृंखला, विरोधी दलों का मिला समर्थन.

सिटी पोस्ट लाइव :नागरिकता संशोधन कानून ( CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर बिहार में विपक्ष का आन्दोलन लगातार जारी है. उपेन्द्र कुशवाहा के मानव कतार के बाद अब वामदलों ने सहयोगी पार्टियों के साथ मिलकर मानव श्रंखला (Human Chain)बनाने जा रहा है.आज  शुनिवार को ये ह्यूमैन चेन पटना में बुद्धा स्मृति पार्क से गांधी मैदान तक दोपहर 1.30 बजे से लेकर 2.30 तक बनाया जाएगा. जानकारी के अनुसार इसके समर्थन में बिहार की तमाम विपक्षी पार्टियां भी शामिल होंगी.

वामदलों का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार एनआरसी के खिलाफ हैं और सीएए का समर्थन कर रहे हैं और एनपीआर पर उन्होंने चुप्पी साध रखी है. बिहार  की जनता उनसे जवाब चाहती है कि आखिर उन्होंने संसद में सीएए का समर्थन क्यों किया.जानकारी के अनुसार शनिवार के कार्यक्रम के बाद वामदलों की ओर से सभी जगह 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाने के साथ संविधान की शपथ लेने का काम किया जायेगा. इसके बाद 30 जनवरी को सत्याग्रह का कार्यक्रम होगा.

भाकपा माले की ओर से एनआरसी व एनपीआर के विरोध में 24 फरवरी को विधानसभा मार्च के कार्यक्रम तय किये गये हैं और आगे भी विरोध जारी रहेगा.वाम दलों के मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए इमारत-ए-शरिया में भी सभी विपक्षी दलों का जुटान दो दिन पहले हुआ था. इस बैठक में सभी विपक्षी दलों से एकजुट होकर शामिल होने का आह्वान किया गया था.गौरतलब है कि इस बैठक में RJD शामिल नहीं हुई थी और उपेन्द्र कुशवाहा के मानव कतार से भी अपने को अलग कर लिया था.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.