City Post Live
NEWS 24x7

अपनी मांगों पर अड़े हैं नेता प्रतिपक्ष, जातीय जनगणना को देश का सबसे बड़ा मुद्दा बताया

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का आज चौथा दिन है और आज भी सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच गतिरोध बढ़ने की संभावना हैं. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. इससे पहले उन्होंने अपनी मांग को लेकर सदन का बहिष्कार करने का ऐलान भी किया था. लेकिन, आज फिर से जातीय जनगणना का मुद्दा सदन में उनके द्वारा उठाया गया. तेजस्वी यदाव ने जातीय जनगणना को अभी देश का सबसे बड़ा मुद्दा बताया है.

बता दें कि, देश में जातीय जनगणना कराए जाने की मांग को लेकर तेजस्वी यादव ने आज सदन में कार्य स्थगन का प्रस्ताव दिया. जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने प्रश्नोत्तर काल के बाद ही इस मामले पर चर्चा करने का आश्वासन दिया है. तेजस्वी यादव का कहना है कि, एनडीए सरकार देश के 70 प्रतिशत पिछड़े और अति पिछड़े हिंदुओं की जातीय जनगणना आखिरकार क्यों नहीं करना चाहती है. इसका जवाब ढूंढना होगा. केंद्र राज्य में इन वर्गों के कोटे से बने मंत्री नकारे साबित हो रहे हैं.

बता दें कि, उन्होंने इससे पहले यह भी कहा था कि, विधानसभा से पहले भी दो बार जातिगत जनगणना कराए जाने का सर्वसम्मति से प्रस्ताव पेश कर केंद्र सरकार को भेजा गया है  इसलिए एक बार फिर से यह प्रस्ताव विधान सभा से केंद्र सरकार को भेजा जाए. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपनी दो मांगों को लेकर अड़े हुए हैं. उनमें पहला तो जातीय जनगणना है तो वहीं, दूसरा बजट सत्र के दौरान सदन में विधायकों की पिटाई का मामला है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.