City Post Live
NEWS 24x7

जमानत मिलने के वावजूद पटना नहीं आयेगें लालू प्रसाद, AIIMS में ही होगा ईलाज.

कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए घर लाने की बजाय AIMS में लालू को रखने का फैसला.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : RJD सुप्रीमो लालू यादव को जमानत मिल तो गई है लेकिन फिर भी वो घर वापस नहीं आयेगें. कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए  लालू यादव को उनके परिवार ने एम्स में ही अभी रखने का फैसला लिया है. चारा घोटाला मामले में झारखंड हाईकोर्ट से लालू प्रसाद यादव को जमानत मिलने के बाद उनके परिवार और समर्थकों में खुशी की लहर है. खासकर बिहार में RJD समर्थकों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. लालू प्रसाद यादव के पटना लौटते ही उनके समर्थकों की भीड़ जुटने और कोरोना प्रोटोकॉल टूटने की आशंका को देखते हुए परिवार ने ये बड़ा  फैसला लिया है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के समर्थकों को अपने चहेते नेता से मिलने या उन्हें देखने के लिए अभी कुछ दिन इंतजार करना पड़ सकता है.देशभर में कोरोना के नए स्ट्रेन के संक्रमण के मद्देनजर लालू यादव का परिवार उनकी सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह का समझौता करने के मूड में नहीं दिख रहा है.  लालू परिवार का हर सदस्य यही चाहता है कि संक्रमण से बचाव के लिए राजद प्रमुख को अभी कुछ दिन और एम्स में ही रखा जाए. इस बारे में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी परिवार के सभी सदस्यों से बातचीत कर रही हैं.

लालू यादव को एम्स में रखने के लिए तेजस्वी यादव, उनकी बहन मीसा भारती और भाई तेजप्रताप यादव तीनों सहमत हैं. सूत्रों से जो खबर मिली है, उसकी मानें तो तेजस्वी यादव भले ही पिता की सेहत का हवाला देकर उन्हें एम्स में ही रखने की वकालत कर रहे हैं. लेकिन इसके पीछे बड़ी वजह कुछ और है. दरअसल, लालू के प्रशंसकों के डर से उन्हें कुछ दिन एम्स ही रखे जाने का निर्णय लिया जा रहा है. बताया जा रहा है कि अगर संक्रमण के बीच लालू यादव पटना लौटते हैं, तो उनके समर्थक बड़ी संख्या में पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास में उनसे मिलने पहुंच सकते हैं. ऐसे में न सिर्फ संक्रमण का खतरा बढ़ेगा, बल्कि यह कोरोना प्रोटोकॉल का भी उल्लंघन होगा. लालू के परिवारवाले डरे हुए हैं कि एक छोटी सी भी चूक इस महामारी में लालू यादव के लिए घातक साबित हो सकती है.

गौरतलब है कि  कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा करते हुए मंगलवार शाम तक लालू की रिहाई संभव है. बावजूद इसके लालू परिवार ने यह तय कर लिया है कि तत्काल लालू प्रसाद को AIIMS में ही रखना सुरक्षित है.अगर संक्रमण कम भी होता है तब भी लालू यादव को पटना के बजाए दिल्ली आवास पर ही रखने की तैयारी है, ताकि उन्हें प्रशंसकों की भीड़ से बचाया जा सके. इसके पीछे एक बड़ी वजह ये भी है कि लालू प्रसाद को हार्ट और किडनी जैसी गंभीर बीमारियां भी हैं. ऐसी हालत में अगर लालू AIIMS से बाहर भी निकलते हैं तो संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.