City Post Live
NEWS 24x7

सीएम नीतीश और BJP आमने सामने, कहा-अंजुमन इस्लामिया हॉल तो राम कृष्ण भवन क्यों नहीं

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की राजनीति में आज तक कोई बदलाव नहीं हुआ है. धर्म और जात के नाम पर वोट बैंक की सियासत वर्षों से चली आ रही है. ऐसे में उन्हें खुश करने के लिए नीतियां बनती हैं और नीतियों के सहारे उन्हें सुविधाएं दी जाती है. वैसे इसबार मामला नीतियों की नहीं राजनीति की है. जहां बिहार में सीएम नीतीश की सहयोगी पार्टी बीजेपी उनके निर्णय से खुश नहीं है. दरअसल नीतीश कुमार ने अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक कर यह निर्देश दिया कि पटना में 50 करोड़ से ज्यादा की लागत से बन रहे अंजुमन इस्लमिया हॉल का निर्माण जल्द से जल्द पूरा किया जाए. साथ ही कहा कि राज्य के सभी जिले में वक़्फ़ बोर्ड की बहुउद्देशीय भवनों का निर्माण कराया जाये ताकि लोग इसका उपयोग कर सकें.

लेकिन इस निर्देश से भाजपा बिल्कुल खुश नहीं है. उनका कहना है कि जब अंजुमन इस्लामिया हॉल बन सकता है तो राम कृष्ण भवन क्यों नहीं बन सकता है. क्या बिहार में ऐसा कोई भवन है. जिसमें हिंदू धर्म के अनुयायी रह सके. ये बात भाजपा के विधायक और मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कही है. उन्होंने कहा कि यहां अंजुमन इस्लमिया हॉल जैसे भवन का निर्माण कराया जा रहा है, हज भवन का निर्माण कराया गया है तो राजधानी पटना में राम कृष्ण भवन का निर्माण क्यों नहीं करवाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि बिहार में कहीं भी राम और कृष्ण के नाम पर ऐसे भवन का निर्माण नहीं करवाया गया है. जहां हिंदू धर्म के अनुयायी या फिर हिंदू छात्र-छात्राएं वहां आकर रह सकें. उन्होंने कहा कि पटना में ऐसे भवन की सख्त आवश्यकता है, इसलिए जल्द से जल्द ऐसे भवन का निर्माण कराया जाए. वहीं बीजेपी के ही एक अन्य विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि बिहार में तुष्टिकरण की सियासत होती रही है.

जब पटना में हज भवन और अंजुमन इस्लमिया हॉल का निर्माण एक धर्म विशेष के लिए हो सकता है तो हिंदू धर्म के लोगों के लिए राम-कृष्ण भवन का निर्माण क्यों नहीं कराया जा रहा है. क्या यह तुष्टिकरण नहीं है. उन्होंने कहा कि पटना में धार्मिक न्यास बोर्ड हो, संस्कृत विद्यापीठ का भवन हो. इनकी हालत जर्जर हो रही है लेकिन इस पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है. जाहिर भाजपा ये बिल्कुल नहीं चाहेगी की लाभ सिर्फ एक को मिले. उनका कहना है कि मुझे इससे ख़ुशी है कि बिहार में हज भवन और इस्लमिया हॉल रहे. लेकिन राम-कृष्ण भवन भी बने जिससे हिंदू धर्म के अनुयायियों को भी लाभ मिल सके हो.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.