City Post Live
NEWS 24x7

शरद यादव के सांसदी पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई कल, सुप्रीम कोर्ट ने दी दो हफ्ते की राहत

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

शरद यादव के सांसदी पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई कल, सुप्रीम कोर्ट ने दी दो हफ्ते की राहत

सिटी पोस्ट लाइव : एलजेडी के सर्वेसर्वा व जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव की सांसदी पर लटक रही तलवार कुछ दिनों के लिए टल गई है.यह  मुसीबत सिर्फ दो हफ्ते के लिए टल गयी है. शरद यादव की सांसदी रहेगी या जाएगी, इस पर कल 25 सितंबर यानी मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट में महत्वपूर्ण सुनवाई होनी है. उम्मीद है कि मंगलवार को फाइनल अपना फैसला सुनाएगा. लेकिन इसके पहले जबाब देने के लिए शरद यादव को सुप्रीम कोर्ट ने दो हफ्ते का समय दिया है.

जेडीयू राज्य सभा संसद आरसीपी सिंह ने शरद यादव के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. इसमें जेडीयू से निष्कासित किये जाने के बाद भी शरद यादव के सांसदी नहीं छोड़ने का आरोप लगाया था. आरसीपी सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट में अली अनवर और शरद यादव को अयोग्य करार देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि उन्होंने पार्टी के निर्देश का उल्लंघन करते हुए पटना में विपक्षी दलों की सभा में शिरकत की थी. पिछले 11 सितंबर को सुनवाई के क्रम में शरद यादव ने कहा था कि वे अभी जेडीयू में हैं.

शरद यादव की संसदी की चुनौती देते हुए आरसीपी सिंह इस बार सुप्रीम कोर्ट पहुंचे और दिल्ली हाई कोर्ट के 11 सितंबर वाले आदेश को चुनौती दी. उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि शरद यादव नई पार्टी बनाने के बाद भी दिल्ली हाई कोर्ट में स्वयं को जदयू का मेंबर बता रहे हैं. वे जदयू का मेंबर बताकर अपनी राज्यसभा की सदस्यता बचाना चाहते हैंआज इसी मामले पर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एके सिकरी और जस्टिस अशोक भूषण की खंडपीठ ने शरद यादव को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने शरद यादव को जवाब देने के लिए दो हफ्ते का समय मिल गया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.