City Post Live
NEWS 24x7

एनडीए के नेता भीतर घाती हैं, इनसे से हमेशा सतर्क रहने की जरूरत : जीतनराम मांझी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

एनडीए के नेता भीतर घाती हैं, इनसे से हमेशा सतर्क रहने की जरूरत : जीतनराम मांझी

सिटी पोस्ट लाइव : बोधगया के संघ प्रिया गेस्ट हाउस में आयोजित प्रशिक्षण शिविर के समापन के मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। मांझी ने कहा कि आने वाले चुनाव में आप अपना वोट अवश्य दें। अगर आप अपना वोट देंगे तो गरीबों की सरकार बनेगी। जो गरीबों के हित की योजनाएं बनाएगी। उन्होंने एनडीए पर हमला करते हुए कहा की बिहार एनडीए के नेता भीतर घाती हैं। इनसे हमेशा सतर्क रहने की जरूरत है। आप इनके बहकावे में ना आएं।

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में हम इनके साथ थे। लेकिन इनके द्वारा डमी कैंडिडेट खड़ा करके हमारे कई उम्मीदवारों को हराने का कार्य किया गया। जो गठबंधन धर्म का पालन नहीं है। इसलिए आपसे आग्रह है आगामी लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के उम्मीदवारों को ही मदद करें। श्री मांझी जी ने कहा कि हमारी पार्टी सत्ता की प्राप्ति नहीं बलकी व्यवस्था परिवर्तन चाहती है। जो भी दल न्यायपालिका में आरक्षण प्रमोशन में आरक्षण और समान शिक्षा प्रणाली लागू करने की बात करेगा हम उसके साथ जाएंगे। हमारी पार्टी इन तीनों समस्याओं के लिए लड़ाई लड़ेगी। विगत उप चुनाव में हमारे कार्यकर्ताओं के सहयोग से बिहार में महागठबंधन के उम्मीदवारों ने बेहतर प्रदर्शन किया था ।

वर्तमान सरकार किसान विरोधी है। हम जब यहां के मुख्यमंत्री थे तो किसानों को ₹300 बोनस देने का काम किया था। जो वर्तमान सरकार नहीं देती तथा 5 एकड़ तक के किसानों को फ्री बिजली देने का व्यवस्था लागू किया था। जिसको भी इस सरकार ने रोक दिया है अगर हमारी या हमारी गठबंधन की सरकार बनती है तो बिहार के10 एकड़ तक के किसानों को मुफ्त बिजली देंगे साथ ही किसानों से लगने वाले सभी तरह के लगाने को माफ कर दिया जाएगा। उन्होंने केंद्र की सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहां की जहां क्षेत्र में जाते थे तो लोग कहते थे की चुनाव से पूर्व यह सरकार धार्मिक दंगा करवा देगी, परंतु देश की जनता की सूझबूझ से उनकी यह योजना में विफल हो गई। वहीं यह सरकार राम मंदिर बनाने में भी विफल हो गई।

परंतु तीसरी इनकी योजना थी कि चुनाव के समय में सीमा पर तनाव बढ़ा कर लोगों का सेंटीमेंट अपने साथ कर लेंगे। परंतु जनता सब समझती है इनके मंसूबा को पूरा नहीं होने देगी। सेना को छूट देने का अधिकार राष्ट्रपति को है तो प्रधानमंत्री सेना को कैसे छूट दे रहे हैं। प्रधानमंत्री जी सेना का भी राजनीतिकरण करना चाहते हैं। सेना की शहादत पर राजनीति करना बहुत ही गलत बात है। सेना की स्वतंत्रता हमारी गरिमा है। और सेना के साथ देश की जनता ढाल की तरह खड़ा है। वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव सह बिहार विधान परिषद के सदस्य डॉक्टर संतोष कुमार सुमन ने कहा कि हमारी पार्टी गरीबों के लिए काम करती है तथा गरीबों को अपना आवाज उठाने का मौका देती है।

वहीं डॉ सुमन ने कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ भी पढ़ाया तथा कहा कि एसी में बैठकर गरीबों के लिए योजना नहीं बनाई जा सकती। अगर गरीबों के लिए योजना बनानी है तो गरीबों के बीच में जाना होगा। आने वाले समय में देश में गरीबों की सरकार होगी और गरीबों के कल्याण की योजना बनेगी। वहीं इस मौके पर पूर्व मंत्री डॉ अनिल कुमार, राष्ट्रीय वरीय उपाध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद यादव, मारकंडेय प्रसाद चंद्रवंशी, प्रदेश अध्यक्ष बीएल वश्यंत्री, राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पांडेय, ज्योति सिंह, दिलीप यादव, कृष्णा यादव, सीताराम यादव, शंकर मांझी, नंदलाल मांझी, देवेंद्र मांझी, सत्येंद्र कुमार राय, अजय सिंह आदि लोगों ने संबोधित किया।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.