City Post Live
NEWS 24x7

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, लाॅकडाउन की अवधि का मिलेगा पूरा वेतन

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, लाॅकडाउन की अवधि का मिलेगा पूरा वेतन.

सिटी पोस्ट लाइव : लॉक डाउन के दौरान जो सरकारी अधिकारी और कर्मचारी काम पर नहीं आ सके हैं, उनके लिए रहत वाली खबर है. बिहार सरकार ने लॉक डाउन की अवधि का वेतन भुगतान भी करेगी. उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए 24 मार्च, 2020 से लागू लॉकडाउन की अवधि में किन्हीं कारणों से अनुपस्थित रहने वाले नियमित सरकारी कर्मियों को मार्च-अप्रैल का  वेतन भुगतान का निर्णय लिया गया है.

संविदा व आउटसोर्स के तहत काम करने वाले कर्मियों को भी लॉक डाउन की अवधि का उनकी नियुक्ति की शर्तों के अधीन वेतन भुगतान का पहले ही निर्णय लिया जा चुका है. मोदी ने कहा कि वैसे कर्मी जो प्रतिदिन लोकल ट्रेन से यात्रा कर सचिवालय आते थे, को 03 मई तक उपस्थिति से छूट दी गई है. ऐसे कर्मी लॉकडाउन  की अवधि में उपस्थित माने जायेंगे. इसके अलावा सरकारी कार्य से भ्रमण पर गए और 24 मार्च से लाकडाउन लागू होने की वजह से मुख्यालय से बाहर रहे कर्मियों को भी उपस्थित माना जायेगा.

कर्मी, जो विधिवत मुख्यालय छोड़ने की अनुमति लेकर अथवा अवकाश स्वीकृत करा कर लाकडाउन से पहले बाहर गए और अचानक लाकडाउन की घोषणा के कारण सामान्य परिवहन का साधन नहीं मिलने से अगर मुख्यालय में उपस्थित नहीं हो सके, तो उन्हें भी कत्र्तव्य पर उपस्थित माना जायेगा. मगर बिना अवकाश स्वीकृत कराए और अनुमति लिए मुख्यालय से बाहर रहने वाले कर्मियों को मुख्यालय वापस आने और नियमानुसार अनुमान्य अवकाश स्वीकृत कराने के बाद ही लाकडाउन अवधि का वेतन भुगतान किया जायेगा.लॉकडाउन   अवधि में अपने निर्घारित मुख्यालय में उपस्थित रहने वाले वैसे सभी कर्मियों को जो भले ही प्रत्येक कार्यदिवस को निर्धारित अवधि में कार्यालय में उपस्थित नहीं रहे हो, को वेतन का भुगतान किया जायेगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.