City Post Live
NEWS 24x7

पहले चरण के लोकसभा चुनाव का प्रचार थमा, 11 अप्रैल को चार लोकसभा क्षेत्रों में पड़ेंगे वोट

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

पहले चरण के लोकसभा चुनाव का प्रचार थमा, 11 अप्रैल को चार लोकसभा क्षेत्रों में पड़ेंगे वोट

सिटी पोस्ट लाइव : लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार थम गया. इस चरण में गुरुवार को राज्य के चार लोकसभा क्षेत्रों गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई में मतदान होना है. जिसके लिए अब कोई भी प्रचार इन सभी सीटों पर नहीं कर सकता. जाहिर हैं कि गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई में कुल मतदाताओं की संख्या 70 लाख 37 हजार 966 है. इनमें 36 लाख 83 हजार 885 पुरुष और 33 लाख 53 हजार 809 महिलाएं हैं. जिसके लिए सभी क्षेत्रों में कुल 7486 बूथ बनाए गए हैं.

बता दें इन चार सीटों पर कई दिग्गज नेता अपना भाग्य अजमा रहे हैं. चुनाव प्रचार में सभी दिग्गजों ने अपना दम ख़म खूब दिखाया. लेकिन अब उनकी किस्मत का फैसला जनता के हाथों में है. जहां गया से हागठबंधन से हम प्रत्याशी जीतन राम मांझी और जेडीयू के विजय मांझी मैदान में हैं. वहीं औरंगाबाद से एनडीए के बीजेपी उम्मीदवार सुशील कुमार सिंह और महागठबंधन के हम से उम्मीदवार उपेन्द्र प्रसाद के बीच टक्कर है. जबकि जमुई से एनडीए से एलजेपी के टिकट पर चिराग पासवान और आरएलएसपी के टिकट पर भूदेव चौधरी के बीच मुकाबला माना जा रहा है. वहीं नवादा से आरजेडी की विभा देवी और एनडीए एलजेपी के टिकट पर बाहुबली के चंदन कुमार मैदान में हैं.

बता दें कि इसके साथ ही राज्य में चौथे चरण का नामांकन पत्र दाखिल करने का काम भी आज समाप्त हो गया. इस चरण में दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं. बुधवार तक नामांकन पत्रों की जांच होगी और शुक्रवार तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. मतदान 29 अप्रैल को होगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.