City Post Live
NEWS 24x7

बिहार उपचुनाव पर एक्जिट पोल:कांग्रेस ने बिगाड़ दिया खेल, दोनों सीटें फिर JDU के पाले में.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार विधान सभा की दो सीटों कुशेश्वर स्थान और तारापुर का चुनाव संपन्न हो चूका है.सबको अब रिजल्ट का इंतज़ार है.कौन जीतेगा कौन हारेगा, इसको लेकर कयास लगाये जा रहे हैं.लेकिन सिटी पोस्ट लाइव की टीम मतदान के दिन किये गये सर्वे के बाद इस नतीजे पर पहुंची है कि दोनों सीटें JDU के खाते में जा सकती हैं.इन दोनों जगहों पर मुकाबला कांटे का रहा लेकिन आगे JDU दिखाई दे रहा है.

महागठबंधन के अंदर मचे घमासान का फायदा JDU को उपचुनाव में बहुत मिला है.कांग्रेस पार्टी के मैदान में उतर जाने से JDU की लड़ाई आसान हो गई. इस चुनाव में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की मदद के लिए लालू यादव भी प्रचार में उतर गये थे लेकिन महागठबंधन के बिखराव ने सारा खेल बिगाड़ दिया.लालू प्रसाद यादव ने भी इस चुनाव के अंतिम दिन आकर माहौल बनाने की कोशिश की लेकिन कांग्रेस ने सारा खेल बिगाड़ दिया.दूसरी तरफ NDA के सभी दलों ने मिलकर तारापुर और कुशेश्वर स्थान में जमकर चुनाव प्रचार किया. BJP, HAM और VIP के नेताओं ने भी तारापुर में कैंप किया, जिसका फायदा JDU को मिला.

कुशेश्वरस्थान और तारापुर के मतदाताओं के वह विकास को प्राथमिकता देते हुए उन्होंने वर्तमान सरकार का साथ दिया है. JDU को वोट किया है.तारापुर विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने राजनीति के सारे दांव-पेंच अपनाते हुए जिस तरह अपने परंपरागत यादव समुदाय को टिकट न देते हुए वैश्य समाज के अरुण साह को टिकट दिया, उसका असर मतदाताओ पर भी नजर आया.वैश्य समाज के लोगों ने खुलकर NDA के पक्ष में वोट नहीं किया . JDU को तारापुर में वोटरों को गोलबंद करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. JDU ने हर बार की तरह कुशवाहा समाज से राजीव कुमार सिंह को टिकट देकर अपनी दावेदारी को मजबूत तरीके से रखा है. कांग्रेस और चिराग पासवान के उम्मीदवार इस लड़ाई में तीसरे और चौथे नंबर के लिए मशक्कत कर रहे हैं.

कुशेश्वरस्थान में RJD इससे पहले कभी वहां चुनाव नहीं लड़ी है..RJD ने महागठबंधन में टूट करते हुए कांग्रेस को अलग कर वहां अपना उम्मीदवार दिया. RJD ने मुसहर समुदाय से गणेश भारती को उम्मीदवार बनाया। कांग्रेस ने अपने पुराने उम्मीदवार अशोक राम के पुत्र अतिरेक कुमार को टिकट देकर इस मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया. JDU ने अपने दिवंगत विधायक शशिभूषण हजारी के पुत्र अमन हजारी को टिकट देकर सहानुभूति वोट लेने की पूरी कोशिश की, जिसमें वह सफल होती दिख रही है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.