City Post Live
NEWS 24x7

उपचुनाव के नतीजों को लेकर महागठबंधन में बेचैनी, निश्चिन्त हैं सहनी और मांझी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

उपचुनाव के नतीजों को लेकर महागठबंधन में बेचैनी, निश्चिन्त हैं सहनी और मांझी

सिटी पोस्ट लाइव : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह को डर है कि महागठबंधन को तोड़ने का प्रयास चल रहा है.ये प्रयास लोक सभा चुनाव के बाद से शुरू हुआ है और अभी जारी है. सदानंद सिंह का कहना है कि जब भी कोई मज़बूत पार्टी सत्ता में आती है अपने विरोधियों को झटका देते रहती है. बीजेपी और जेडीयू इस प्रयास में लगी हुई है. सदानंद सिंह की आशंका वे-वजह नहीं है. उपचुनाव में ही महागठबंधन का बिखराव सामने आ चूका है.महागठबंधन के सभी घटक दल के नेता आरजेडी नेता तेजस्वी की भूमिका से नाराज हैं. महागठबंधन में शामिल पूर्व सीएम जीतन राम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी ने भी नाराज़गी भी जगजाहिर है.

शिवानंद तिवारी राजनीति से छुट्टी लेने का ऐलान कर चुके हैं. रघवंश प्रसाद सिंह संभल संभल कर बयान दे रहे हैं. 21 अक्टूबर को हुए एक लोकसभा और 5 विधानसभा  सीटों के उपचुनाव के परिणाम गुरुवार को आ जाएंगे. नतीजों में कौन मारेगा बाजी इसको लेकर सभी राजनीतिक दल अपने-अपने हिसाब से अनुमान लगा रहे हैं. परिणाम आने के पहले ही महागठबंधन को टूट की आशंका सताने लगी है.आरजेडी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के कई नेताओं को लगने लगा है कि अगर नतीजे उनके पक्ष में नहीं आए तो उनकी पार्टियों में टूट भी हो सकती है.

अंदरखाने की खबरों के अनुसार राजद के कई विधायक और नेता भी तेजस्वी यादव के व्यवहार से नाख़ुश हैं. कांग्रेस के अन्दर घमाशान जारी है. बिहार कांग्रेस के विधायक अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव में अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं.यहीं हाल आरजेडी के विधायकों की है. लालू यादव की अनुपस्थिति में नीतीश कुमार के वगैर चुनाव मैदान में उतरना उनके लिए आसान काम नहीं लग रहा है. एनडीए के नेता भी लगातार  इशारा कर रहे हैं कि बहुत जल्द महागठबंधन टूट कर बिखर जाएगा. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के खराब प्रदर्शन का हवाला देकर राजद में बेचैनी की बात करते हुए आरजेडी में संभावित टूट का इशारा भी कर चुके हैं.उन्होंने कहा कि हर कोई सुरक्षित ठिकाना खोजता है.

एनडीए नेताओं के बयान से साफ है कि अंदर ही अंदर कुछ तो पक रहा है. इस बात की आशंका महागठबंधन के नेताओं को भी सता रहा है. महागठबंधन के तमाम नेता ये स्वीकार कर रहे हैं कि महागठबंधन कमजोर हुआ है और एनडीए मजबूत हुआ है.ये बात दीगर है कि आरजेडी के नेता उल्टे एनडीए में ही टूट की भविष्यवाणी कर रहे हैं.तेजस्वी यादव भी छत पूजा बाद बिहार में राष्ट्रपति शासन लगने और एनडीए में भूचाल आ जाने की भविष्यवाणी कर चुके हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.