City Post Live
NEWS 24x7

दलित परिवारों को मिलेंगे 10-10 लाख रुपये, सीधे खाते में पहुंचेगी रकम

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: तेलंगाना सरकार (Telangana Government) ने बड़ा पॉपुलिस्ट फैसला लिया है.सरकार ने राज्‍य के सभी गरीब दलित परिवारों के लिए बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री दलित सशक्‍तीकरण योजना के  तहत राज्य के हर दलित परिवार को 10-10 लाख रुपये बतौर आर्थिक सहायता राशि देने का निर्णय लिया गया है. तेलंगाना सरकार (Telangana Government) ने दलितों के सश‍क्‍तीकरण के तहत अगले 4 साल में 40 हजार करोड़ रुपये खर्च करने की योजना तैयार की है. यह फैसला रविवार को राज्‍य के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव (CM k Chandrashekar rao) के नेतृत्‍व में दलित सशक्‍तीकरण स्‍कीम पर हुई बैठक में लिया गया. पहले चरण के लिए 1,200 करोड़ रुपये की घोषणा की गई है.

दलितों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि इस साल इस योजना के तहत सभी 119 विधान सभा सीटों से 100-100 परिवारों का चयन किया जाएगा. योजना के तहत इस साल 1200 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.  राज्‍य के कुल 11900 परिवारों को 10-10 लाख रुपये बतौर आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी. यह राशि सीधे इन लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजी जाएगी. विकास के सभी क्षेत्रों में दलित समुदाय के जीवन में गुणात्मक परिवर्तन लाने के लिए ये योजना लागू की गई है. सीएम चंद्रशेखर राव ने चर्चा के लिए दलित बुद्धिजीवियों को आमंत्रित किया जिन्होंने उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि वे (चंद्रशेखर राव) ‘सीएम दलित सशक्तिकरण योजना’ के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

CMO Telangana की तरफ से ट्वीट किया गया, ‘दलित बुद्धिजीवियों और प्रोफेसरों ने आज प्रगति भवन में मुख्यमंत्री को दलित अधिकारिता योजना के पहले चरण की घोषणा करने और पहले चरण में 1,200 करोड़ रुपये की घोषणा करने और दलितों का मनोबल बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया.’गौरतलब है कि तेलंगाना देश का पहला ऐसा राज्य है जिसने दलितों को 10-10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने का फैसला लिया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.