City Post Live
NEWS 24x7

सीटों को लेकर महागठबंधन में रार, कांग्रेस ने शुरू कर दी है 20 सीटों की मांग

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सीटों को लेकर महागठबंधन में रार, कांग्रेस ने शुरू कर दी है 20 सीटों की मांग

सिटी पोस्ट लाइव :  महागठबंधन में भी सीटों के बटवारे को लेकर घमशान जारी है. RJD कांग्रेस को 7 से ज्यादा सीट देने को तैयार नहीं है और कांग्रेस JDU की तरज पर बराबर बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रही है.कांग्रेस की मांग तो बड़ी है है ही साथ ही  सीटों को लेकर महागठबंधन में शामिल घटक दलों के बीच तालमेल नहीं दिख रहा. अभी तक तो रालोसपा और हम के नेता ही सम्मानजनक समझौते की बात करते दिख रहे थे. लेकिन अब कांग्रेस ने भी खुल्लेयम 20 सीटों की मांग शुरू कर दिया है. कांग्रेस के नेताओं का साफ कहना है कि 20 से कम सीट पर लड़ना कबूल नहीं.

आज सदानंद सिंह के आवास पर विधायक दल की आयोजित बैठक में ये तय हुआ है कि पार्टी 20 सीटों की मांग करेगी. किसी भी स्थिति में सम्मानजनक समझौता होना चाहिए. बैठक के बाद कांग्रेस के विधायक अजित शर्मा व राजेश राम ने कहा कि वो केंद्रीय नेतृत्व से 20 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग करेगें. कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि वो राहुल गांधी से मिलकर अपनी बात को रखेंगे.कांग्रेस  नेताओं ने इस तरह की मांग कर महागठबंधन में शामिल दलों में बेचैनी बढ़ा दी है.

कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि  पार्टी में लोक सभा चुनाव लड़नेवाले उम्मीदवारों की कमी नहीं है. गठबंधन का मतलब समर्पण नहीं होता है. कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है, उसे 20 सीट तो मिलनी ही चाहिए.कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जिस सीट के लिए जो मजबूत दावेदार हो, टिकट उसे ही मिलनी चाहिए. प्राथमिकता विरोधी दल के उम्मीदवार को हराने की होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि लक्ष्य जीत होनी चाहिए.

गौरतलब है कि सोमवार को ही महागठबंधन की बैठक हुई थी, जिसमें सीट बंटवारे से लेकर एनडीए को हराने की रणनीति पर चर्चा हुई. बैठक में मुख्य रूप से तेजस्वी यादव के अलावा हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी, रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा, कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा व विधायक दल के नेता सदानंद सिंह और लोकतांत्रिक जनता दल के नेता अर्जुन राय, मुकेश सहनी और राजद के अब्दुल बारी सिद्दकी, जगदानंद सिंह और शिवानंद तिवारी के अलावा अन्य नेता मौजूद थे.लेकिन इस बैठक में भी सीटों के बटवारे पर कोई चर्चा नहीं हुई.अब जब कांग्रेस ने अपना तेवर सख्त कर लिया है और मांग 20 सीटों पर लड़ने की मांग शुरू कर दी है ,सीटों के बटवारे को लेकर घटक दलों के बीच घमशान मचना तय है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.