City Post Live
NEWS 24x7

लालू के समधी से छपरा में हो सकता है बीजेपी के राजीव प्रताप रुढी का मुकाबला

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : लोक सभा चुनाव में लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की भूमिका पता नहीं क्या होगी लेकिन उनके ससुराल की अहम् भूमिका हो सकती है. सिटी पोस्ट लाइव ने पहले ही यह अंदेशा जाता दिया है कि तेजप्रताप यादव के ससुर चन्द्रिका राय छपरा से बीजेपी के राजीव प्रताप रुढी के खिलाफ और उनकी पत्नी यानी तेजप्रताप यादव की सास चन्द्रिका राय की सीट से विधान सभा चुनाव लड़ सकती हैं. अगर वो नहीं तैयार हुईं तो ज्यादा संभावना है कि उनकी सीट से तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या विधान सभा चुनाव लड़ सकती हैं. वैसे मीडिया में तेजप्रताप यादव की पत्नी के छपरा से लोक सभा चुनाव लादे जाने की खबर चल रही है.लेकिन सिटी पोस्ट लाइव के सूत्रों के अनुसार वहां से लालू यादव के समधी चन्द्रिका राय लोक सभा चुनाव लड़ेगें.

वैसे जिस तरह से रेलवे के होटल टेंडर घोटाले में तेजस्वी यादव की घेराबंदी की कोशिश की जा रही है, ज्यादा संभावना है कि ऐसे में लालू यादव की राजनीतिक विरासत तेजप्रताप यादव या उनकी पत्नी आश्वर्य राय संभाल सकती हैं. आश्वर्य राय का पारिवारिक बैकग्राउंड राजनीतिक है. वो खुद चन्द्रिका राय ,आरजेडी विधायक की बेटी हैं और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पुत्रबधू हैं. उनमे राजनीतिक समझ है. उनके साथ शादी के बाद से तेजप्रताप यादव भी राजनीति में बहुत ज्यादा सक्रीय हो गए हैं.

एक तरफ एनडीए के बीच सीटों के बटवारे की खबर आ रही है वहीँ आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव लगातार रामविलास पासवान और उपेन्द्र कुशवाहा को अपनी तरफ लाने में जुटे हैं. पासवान के महागठबंधन में नहीं आने की स्थिति में लालू यादव उनके भाई रामचंद्र पासवान को अपने खेमे में लाकर पासवान को तगड़ा झटका देने की योअजना बना रहे हैं. सूत्रों के अनुसार लालू यादव के संपर्क में पासवान के छोटे भाई रामचंद्र पासवान हैं.लालू यादव ने उनके लिए एक लोक सभा सीट छोड़ देने का आश्वासन दिया है. लालू यादव रामचंद्र पासवान को ये समझा रहे हैं कि एनडीए में रहते उनका जीतना संभव नहीं है. अगर वो उनके साथ आते हैं, तो आरजेडी उन्हें अपना उम्मीदवार बना सकती है.

सूत्रों के अनुसार लालू के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय की आनेवाले दिनों में पार्टी में अहम् भूमिका हो सकती है. उनके पिता को छपरा लोक सभा सीट से चुनाव लड़ाया जा  सकता है और विधान सभा चुनाव में उन्हें आगे कर आरजेडी पार्टी के नेत्रित्व संकट का मुकाबला कर सकती है. लालू परिवार की बहू बनने वाली ऐश्वर्या राय काफी पढ़ी लिखी हैं. बिहार के एक अन्य सियासी परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके दादा दारोगा प्रसाद राय बिहार के सीएम थे तो पिता चंद्रिका राय भी बिहार सरकार के मंत्री रह चुके हैं.ऐसे में अगर तेजस्वी यादव रेलवे होटल्स टेंडर घोटाले में फंसते हैं तो पार्टी की कमान तेजप्रताप यादव और सरकार की कमान आश्वर्य संभाल सकती हैं. वैसे आरजेडी नेताओं का मानना है कि यह मामला लम्बा चलेगा और लोक सभा चुनाव तक तेजस्वी यादव को कानून के फंदे में फंसा पाना आसान काम नहीं होगा. यानी चुनौती लोक सभा चुनाव के बाद विधान सभा चुनाव के समय पैदा होगी और उस संकट की घड़ी में आश्वर्य आगे आ सकती हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.