City Post Live
NEWS 24x7

‘वंदे मातरम’ पर जदयू की सफाई, केसी त्यागी ने कहा कि वंदे मातरम आजादी का तराना

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

‘वंदे मातरम’ पर जदयू की सफाई, केसी त्यागी ने कहा कि वंदे मातरम आजादी का तराना

सिटी पोस्ट लाइव : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में वंदे मातरम के नारे के दौरान सीएम नीतीश कुमार के दिलचस्पी नहीं दिखाए जाने को लेकर बिहार में राजनीति गर्म हो चली है. जेडीयू ने इस मामले पर सफाई पेश की है. पार्टी के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि वंदे मातरम एनडीए का स्थापित नारा नहीं है और न ही यह संयुक्त सभाओं का कार्यक्रम है.

बता दें बुधवार को इसे लेकर तेजस्वी ने ट्वीटर पर सीएम नीतीश पर निशाना साधा था. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘खाली मेरे चाचा पर विशेष नज़र बनाए रखिए, प्यारे नीतीश चाचा, आपने अपना क्या हाल बना लिया है. शायद अब घुटन नहीं होगी, क्योंकि जहरीले लोग साथ जो हैं. हाय-हाय ये मजबूरी, ये मौसम और ये दूरी, मुझे पल-पल है तड़पाये…तेरी दो टकिये की नौकरी में मेरा लाखों का सावन जाए…हाय-हाय ये मजबूरी.’

जिसपर आज केसी त्यागी ने कहा कि वंदे मातरम आजादी का तराना है. कोई भारतीय इसके खिलाफ नहीं और न ही विरोध में है. जो कहते है कि या तो नारा लगाओ, नहीं तो देश निकाला होगा, इस तरह की प्रवृति के जेडीयू खिलाफ है.  ज़बर्दस्ती इस नारे को लगाने के हम बिल्कुल खिलाफ हैं और हम मानते हैं किसी पर थोपा नहीं जा सकता.

साथ ही केसी त्यागी ने बुर्का और घूंघट विवाद पर भी पार्टी की राय स्पष्ट करते हुए कहा कि न बुर्का और न ही घूंघट पर प्रतिबंध लगना चाहिए. इसे इनकी मर्जी पर छोड़ देना चाहिए. उन्होंने सीताराम येचुरी के उस बयान की आलोचना भी की जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदू भी हिंसक होते हैं. केसी त्यागी ने कहा कि सीताराम येचुरी को चुनाव के वक्त ऐसे बयानों से बचने की जरूरत है. न हिंदू उग्र होते हैं और न ही मुस्लिम. दोनो में  कुछ फ्रिंज एलिमेंट होते हैं.  दोनो धर्म के लोगों को इनसे सावधान रहने की जरूरत है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.