City Post Live
NEWS 24x7

सरकार बनाने का मौका मिला तो क्या तेजस्वी साबित कर देगें बहुमत ?

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटीपोस्टलाईव:सरकार बनाने का मौका मिला तो क्या तेजस्वी साबित कर देगें बहुमत ? सुशिल मोदी द्वारा विधान सभा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की दी गई चुनौती पर तेजस्वी चुप हैं.लेकिन उनकी पार्टी आरजेडी ने पलटवार करते हुए कहा कि बिहार के राज्यपाल अगर सबसे बड़े दल राजद को सरकार बनाने का मौका देते हैं तो तेजस्वी यादव 24 घंटे के अंदर बहुमत साबित कर देंगे. राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के बारे में राजग नेताओं का बयान उनके मानसिक दिवालियापन का उदाहरण है. दरअसल, कर्नाटक की शर्मनाक हार से सत्तारूढ़ गठबंधन के नेता विक्षिप्त हो गए हैं.

सरकार बनाने का मौका मिला तो क्या तेजस्वी साबित कर देगें बहुमत ? आरजेडी  नेता बहुमत साबित कर देने का दावा कर रहे हैं.उनका कहना है कि बीजेपे-जेडीयू में थोड़ी भी नैतिकता है तो उन्हें अनैतिक रूप से गठित बिहार सरकार का इस्तीफा राज्यपाल को सौंप देना चाहिए. और जिस फार्मूले के तहत कर्नाटक में सबसे बड़े दल को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया था, उसी फार्मूले के तहत बिहार में भी सबसे बड़े दल को मौका दिया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी को राज्‍यपाल द्वारा सरकार बनाये जाने पर न्‍योता देने पर तेजस्‍वी यादव के नेतृत्व में गठबंधन के विधायकों ने शुक्रवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिलकर सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राजद को अवसर देने की मांग की थी. इस दौरान राज्यपाल को 111 विधायकों का समर्थन पत्र भी सौंपा गया था.

सरकार बनाने का मौका मिला तो क्या तेजस्वी साबित कर देगें बहुमत ? सुशिल मोदी तो चुनौती दे ही चुके है कि अगर उनके पास बहुमत है तो वो अविश्वास प्रस्ताव लायें . कर्नाटक के ताजा घटनाक्रम का हवाला देते हुए मोदी ने कहा कि अब विपक्ष के लोग सिर्फ अखबार में छपने के लिए राजनीति कर रहे हैं.लेकिन सबसे बड़ा सवाल –क्या तेजस्वी अविश्वास प्रस्ताव लाकर नीतीश सरकार  को गिरा सकते हैं ?जबाब है-बहुत मुश्किल है .दूसरा सवाल क्या राज्यपाल तेजस्वी को सरकार बनाने का मौका दे देगें तो तेजस्वी बहुमत साबित कर देगें ?जबाब है –संभव है बहुमत साबित कर दें जोड़तोड़ का सहार लेकर.लेकिन यक्ष प्रश्न ये है कि तेजस्वी को ऐसा मौका मिल सकता है ? जबाब फिर वहीँ.भावना में बहकर ये गलती कभी नहीं करेगें .

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.