City Post Live
NEWS 24x7

उपचुनाव: टूंडला और अमरोहा में कुछ जगह ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, लखनऊ: प्रदेश में विधान सभा की रिक्त हुई सात सीटों पर उपचुनाव जारी है। मतदान शान्तिपूर्ण तरीके से चल रहा है। इस दौरान कुछ जगहों पर ग्रामीणों के मतदान बहिष्कार की खबरें भी सामने आ रही हैं। वहीं ईवीएम में गड़बड़ी के कारण कई जगहों पर मतदान पर असर पड़ा।  टूंडला में कई गांव के लोगों ने विकास कार्य नहीं होने पर मतदान का बहिष्कार कर दिया है। उनका कहना है कि विकास के नाम पर उनके साथ हर बात बार छल होता है। इसलिए इस बार वह मतदान नहीं करेंगे। ग्रामीणों ने पोलिंग बूथ के पास नारेबाजी भी की। इसकी जानकारी मिलने पर उपजिलाधिकारी एकता सिंह मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। अधिकारी ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं, जिससे वह मतदान करें। वहीं सुबह से टूंडला के प्राथमिक विद्यालय रूधउ मुस्तकिल समेत लगभग छह गांव में मतदान नहीं हुआ है। इसी तरह अमरोहा की नौगावां सादात क्षेत्र के सब्दलपुर शर्की गांव में चुनाव बहिष्कार की बात करते हुए ग्रामीण वोट नहीं डाल रहे हैं।
वहीं विधानसभा क्षेत्र में कई जगह ईवीएम खराब होने के कारण मतदान पर असर पड़ा। गांव लिसडी बुजुर्ग व भीकनपुर सुमाली में ईवीएम मशीन खराब होने के कारण मतदान रुक गया। लिसडी बुजुर्ग में 7:30 बजे मशीन शुरू होने के बाद कुछ देर चली और बाद में तकनीकी दिक्कत के कारण बंद हो गई। करीब 20 मिनट यहां पर मशीन बंद रही। इसके बाद करीब 8:30 बजे गांव में भिकनपुर शुमाली में बूथ नंबर 308 में मशीन रुक गई। जिसके कारण मतदान रुक गया। 9:10 पर जॉन मजिस्ट्रेट द्वारा मौके पर पहुंचकर दूसरी ईवीएम मशीन लगाकर मतदान शुरू कराया गया।
इसके अलावा बुलन्दशहर के देहात क्षेत्र में चार बूथों पर ईवीएम और वीवीपैट मशीनों में भी गड़बड़ी सामने आई। वहीं देवरिया सदर विधानसभा सीट पर करीब 20 से अधिक बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी सामने आई, जिसके चलते मतदान कुछ देर तक बाधित रहा। सुबह नौ बजे तक आठ फीसद मतदान हुआ। कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। विधानसभा क्षेत्र के 49 मतदान केंद्रों पर लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था की गई है। इससे जरिए मतदान की प्रत्येक गतिविधियों पर चुनाव आयोग नजर रखे हुए है। सुबह मतदान की गति धीमी है। उपचुनाव में आज 40-नौगावां सादात, 65-बुलन्दशहर, 95-टूण्डला (अनुसूचित जाति), 162-बांगरमऊ, 218-घाटमपुर (अनुसूचित जाति), 337-देवरिया और 367-मल्हनी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान प्रक्रिया चल रही है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.