City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में होगा इसबार BJP का राष्ट्रीय अधिवेशन, बिहार होगा गेम-चेंजर

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार में होगा इसबार BJP का राष्ट्रीय अधिवेशन, बिहार होगा गेम-चेंजर

सिटी पोस्ट लाइव : आज पटना में बिहार बीजेपी की एक अहम बैठक में बहुत बड़ा फैसला हुआ है. अब बीजेपी इसबार पार्टी का राष्ट्रिय अधिवेशन पटना में करेगी. जाहिर है बीजेपी आगामी लोक सभा चुनाव में बिहार को सबसे ज्यादा अहमियत दे रही है. आज की  बैठक उप-मुख्यमंत्री बीजेपी नेता सुशील मोदी के घर पर हुई. मीटिंग में बिहार में बीजेपी की 2019 चुनावों को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई. इस दौरान 2019 चुनावों में बिहार में बीजेपी की जीत निश्चित करने की रणनीति पर चर्चा हुई. इस हाईलेवल मीटिंग के बाद बीजेपी के नेता अजित चौधरी ने कहा कि 2019 के लोक सभा चुनाव की रणनीति को लेकर आज की मीटिंग में चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि बिहार की राजधानी पटना में ही इस बार बीजेपी का राष्ट्रीय अघिवेशन का कार्यक्रम होगा. जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के तमाम बड़े  नेता भी मौजूद रहेंगे.

जाहिर है 2019 के लोक सभा चुनाव को लेकर बिहार बड़ा राजनितिक गतिविधियों का केन्द्र बनता जा रहा है. ​2019 के चुनाव में विपक्ष की अपने खिलाफ हो रही गोलबंदी को देखते हुए बीजेपी विशेष तैयारी में जुटी है. पार्टी के पटना में राष्ट्रिय अधिवेशन करने का मतलब है कि बीजेपी मानकर चल रही है कि उसे दुबारा सत्ता में लाने में बिहार की इसबार अहम् भूमिका रहनेवाली है. यहीं वजह है कि  बीजेपी 2019 के चुनावों को लेकर बिहार को ही निर्णायक केन्द्र मानकर तैयारी कर रही है.

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत लगातार बिहार आ रहे हैं. अबतक वो चार बार बिहार आ चुके है. मोहन भगवत का बिहार पर ज्यादा ध्यान देने का मतलब है कि संघ बिहार को 2019 चुनाव में गेम चेंजर मानकर चल रहा है. बीजेपी का राष्ट्रिय अधिवेशन के इस फैसले को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. 2015 के चुनावों में बीजेपी की बिहार में हार के दो कारणों में संध के पमुख मोहन भागवत का आरक्षण पर दिया बयान था. वही दूसरा बड़ा कारण पीएम मोदी द्वारा दिया गया डीएन पर बयान. जाहिर सी बात है कि 2014 की मोदी लहर के बाद भी 2015 में बिहार में बीजेपी चुनाव हार गई थी. यानि बिहार में ही बीजेपी के विजय रथ पर ब्रेक लगा था. इसबार बीजेपी कोई गलती नहीं करना चाहती. वह हर कीमत पर बिहार को जीतना चाहती है . यहीं कारण है कि हर कीमत पर नीतीश कुमार को साथ लेकर चलने के मूड में है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.