City Post Live
NEWS 24x7

BJP ने नौ बागी नेताओं को पार्टी से निकाला, JDU ने किया कार्रवाई का स्वागत.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बीजेपी ने बिहार इकाई (Bihar BJP) के अपने नौ बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है. इन सभी पर एनडीए (NDA) प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव (Bihar Assembly election 2020) लड़ने के मामले में कार्रवाई की गई है. बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल (Bihar BJP President Sanjay Jaiswal) ने पार्टी ने इन नौ बागी नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया है. सोमवार की शाम बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी संजय मयूख (Sanjay Mayukh) ने इन बागियों के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी दी.

बीजेपी ने जिन नौ बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है उनके नाम हैं- राजेंद्र सिंह, रामेश्वर चौरसिया, उषा विद्यार्थी, रविंद्र यादव, श्वेता सिंह, इंदु कश्यप, अनिल कुमार, मृणाल शेखर और अजय प्रताप.बीजेपी के इन नौ बागी नेताओं राजेंद्र सिंह, रोहतास,रामेश्वर चौरसिया, रोहतास,उषा विद्यार्थी, पटना ग्रामीण,रविंद्र यादव, झाझा,श्वेता सिंह, भोजपुर,इंदु कश्यप, जहानाबाद,अनिल कुमार, पटना ग्रामीण,मृणाल शेखर,और अजय प्रताप, जमुई को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया गया है.

बीजेपी के बागी नेताओं की वजह से परेशान जेडीयू ने बीजेपी के  बागी नेताओं पर हुई कार्रवाई का स्वागत किया है. जेडीयू के नेता आरसीपी सिंह ने कहा कि हमारा गठबंधन चार दलों का है इसके बाहर जो भी लोग चुनाव लड़ रहे है उसका कोई मतलब नहीं था. जेडीयू नेता और मंत्री संजय झा ने कहा कि जो बागी चुनाव मैदान के उतर कर भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे थे, इस कार्रवाई कि बाद मैसेज साफ हो जाएगा. झा ने कहा कि बिहार में एनडीए गठबंधन इस बार वर्ष 2010 से भी बेहतर परिणाम लाएगा.

गौरतलब है कि बिहार में बीजेपी सीटों पर 112 चुनाव लड़ रही है. उसकी सहयोगी जेडीयू 115 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी ने अपने कोटे से मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी को नौ सीटें दी हैं जबकि जेडीयू ने भी जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम पार्टी को अपने खाते से सात सीटें दी हैं.लेकिन बीजेपी के कई बड़े नेताओं के एलजेपी के टिकेट पर चुनाव मैदान में आ जाने से जेडीयू के उम्मीदवार मुश्किल में हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.