City Post Live
NEWS 24x7

बर्ड फ्लू को लेकर एक्शन में सरकार, प्रशासन हाई-अलर्ट, पॉल्ट्री फार्म की सैम्पलिंग शुरू

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

बर्ड फ्लू को लेकर एक्शन में सरकार, प्रशासन हाई-अलर्ट, पॉल्ट्री फार्म की सैम्पलिंग शुरू

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में बर्ड फ्लू के दो अलग-अलग मामले सामने आने के बाद और अब पटना जू तक बर्ड फ़्लू के वायरस पाए जाने के बाद सरकार और उसका  प्रशासन अलर्ट हो गया है. मुंगेर में बर्ड फ्लू से कौए और मुर्गे की मौत और पटना ज़ू में आधा दर्जन मोरों की मौत के साथ ही राज्य भर में अलर्ट जारी कर दिया है. बुधवार की सुबह ही पशुपालन विभाग की चार टीमों ने बर्ड फ्लू की जांच शुरू की.उप-मुख्यमंत्री सुशिल कुमार मोदी ने भी आज कहा कि ZOO में इंट्री पर पाबन्दी को ध्यान में रखते हुए नए साल पर लोगों के लिए दुसरे पार्क्स में न्य साल मनाने की तैयारी की व्यवस्था की जा रही है.

आज बुधवार को पशुपालन विभाग की टीम ने पटना के फुलवारी, दानापुर, सरकारी पॉल्ट्री फॉर्म और पटना जू का दौरा किया. इन जगहों से मुर्गे से सैंपल क्लेक्शन किया. सैंपल कलेक्शन करने वाले डॉक्टरों ने कहा कि इन सैम्पलों को कोलकाता जांच के लिए आज ही भेज दिया जाएगा. सरकारी पॉल्ट्री फॉर्म के डॉक्टरों ने कहा फिलहाल यहां बर्ड फ्लू या अन्य किसी बीमारी से मुर्गे की मौत नहीं हुई है लेकिन ऐहतियात के तौर पर बचाव के सभी उपाय किये गए हैं.

पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि पशुपालन पदाधिकारी और सिविल सर्जन को भी अलर्ट कर जानकारी इक्कठा करने को कहा गया है. कहीं से भी अगर बर्ड फ्लू की सूचना मिलती है तो फौरन कार्रवाई की जाये साथ ही नए साल में जू बन्द होने के कारण उसकी जगह ईको पार्क गांधी मैदान जैसे अन्य जगहों पर सुविधाएं बढ़ाने का निर्देश दिया है ताकि लोग नए साल में अच्छी तरह घूम सकें.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.