City Post Live
NEWS 24x7

लालजी टंडन बने बिहार के 39वें गवर्नर, हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश ने दिलाई शपथ

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के नए राज्यपाल लालजी टंडन ने आज राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ आज सुबह ले ली है. लालजी टंडन को पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश एमआर शाह ने शपथ दिलाई. इस मौके पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत कई तमाम मंत्री विधायक और एनडीए के बड़े नेता मौजूद थे. गौरतलब है कि 39वें गवर्नर गवर्नर के रूप में लाल जी टंडन ने राजभवन के राजेंद्र मंडप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली.

बिहार के नये राज्यपाल लालजी टंडन कल बुधवार को ही पटना पहुँच गए थे. पटना एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत मंत्रियों व विधायकों ने स्वागत किया था. गौरतलब है कि मंगलवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक का तबादला हो गया था. उन्हें  जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल बनाया गया है. वे भी बुधवार को जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना हो चुके हैं.

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व राज्यपाल लगातार कानून व्यवस्था या फिर उच्च शिक्षा के बहाने नीतीश सरकार पर निशाना साध रहे थे. उन्होंने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में मुख्यमंत्री समेत कूं मंत्री और मुख्य न्यायधीश को पत्र लिखकर सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की थी. इससे पहले उन्होंने गया में डॉक्टर  की पत्नी और बेटी के साथ हुए गैंग रेप के बाद भी प्रदेश की महिलाओं और बेटियों को पुलिस की जगह राज भवन से शिकायत दर्ज कराने का बयान देकर सरकार की मुश्किल बढ़ा दी थी. उनके इस तरह की कारवाई को लेकर सरकार के साथ राज भवन के रिश्ते तल्ख़ हो गए थे.

इसके पहले उन्होंने लखनऊ में ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की. गौरतलब है कि लालजी टंडन भाजपा के एमपी भी रहे हैं. वह पार्षद से लेकर यूपी सरकार में मंत्री तक रह चुके हैं. उन्होंने दो बार सांसदी के साथ ही बीते आठ दशक से अधिक का सामाजिक एवं सियासी सफर तय किया है.उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझ पर विश्वास व्यक्त किया है, यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है. मैं बिहार के विकास में महत्वपूर्ण भागीदारी निभाऊंगा. बिहार के विकास के लिए जो भी कदम होंगे, वे उठाए जायेंगे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.