City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के 2020 रण में बहुजन समाज पार्टी, इतने सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Bahujan Samaj Party in Bihar's 2020 Ran

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : शुक्रवार को चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव के लिए गाइडलाइन जारी कर दी. जिसके बाद ये साफ़ हो गया कि अब चुनाव में किसी भी तरह से देरी नहीं होगी. बिहार विधानसभा चुनाव अपने निश्चित समय पर ही होगा. जिसके बाद से सियासी गलियारे  में खलबली मची हुई है. जिन चीजों पर बिहार की पार्टियां काम कर रही थी अब उन्हें अपनी रणनीति में परिवर्तन करना होगा. वहीं कुछ अन्य पार्टियां ऐसी भी हैं जो 2020 के रण में अपने उम्मीदवार उतारेगी. जिनमें मायावती की बहुजन समाज पार्टी भी है. जो पिछले विधानसभा में भी अपने उम्मीदवार उतार चुकी हैं. हालांकि इनका बिहार में कोई जनाधार नहीं है लेकिन अपना जनाधार स्थापित करने के लिए हर चुनाव में मायावती अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार देती है.

इसबार भी मायावती ने बिहार चुनाव को लेकर अपनी रणनीति भी तैयार कर ली है. बहुजन समाज पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में एक बार फिर अकेले सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयार में है.बसपा की नजर इस चुनाव में खास तौर पर उन सभी सीटों पर है, जहां से कभी उसके विधायक जीता करते थे. इसको लेकर पार्टी की वर्चुअल मीटिंग हुई है, जिसमें इस बात पर अधिक जोर दिया गया है कि उन सभी सीटों पर ऐसे उम्मीदवारों को टिकट दिया जाये, जो सीट को निकाल सके और इसके जरिए पार्टी पुराने जनाधार को वापस पा सके.

बता दें बसपा साल 1995 में चैनपुर और मोहनिया विधानसभा सीट से जीत दर्ज की थी. इसके बाद साल 2000 में चैनपुर, मोहनिया, रामपुर, धनहा और फारबिसगंज बसपा उम्मीदवार की जीत हुई थी. वहीं, साल 2005 में गोपालगंज और कटिया विधासभा सीट पर बसपा ने जीत का परचम लहराया था. वहीं, फिर से साल 2005 में ही भभुआ, दिनारा, बक्सर और  नरकटिया सीट बर बीएसपी को जीत नसीब हुई थी. इसके अलावा 2009 में बाई इलेक्शन में नौतन से जीत हुई थी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.