City Post Live
NEWS 24x7

शशिकला को न्‍याय दिलाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठे अनिल कुमार

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

शशिकला को न्‍याय दिलाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठे अनिल कुमार

सिटी पोस्ट लाइव : रामगढ़ की दलित बेटी शशिकला कुमारी को न्‍याय दिलाने के लिए पांच सूत्री मांग को लेकर आज कैमूर समाहरणालय, भभुआ (कैमूर) में जनतांत्रिक विकास पार्टी का अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू हो गया है। इस अनशन का नेतृत्‍व जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार कर रहे हैं। उनके साथ पार्टी के कई नेता भी अनशन पर हैं। इस दौरान अनिल कुमार ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हत्‍या को पुलिस द्वारा आत्‍महत्‍या बताना बेहद गंभीर मामला है। हम दलित परिवार से आने वाली मेधावी बेटी शशिकला को न्‍याय दिलाने के लिए आमरण अनशन पर बैठे हैं और हमारी मांगे जब तक पूरी नहीं हो जाती, तब तक आमरन अनशन जारी रहेगा।

अनिल कुमार ने कहा कि बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की हालत क्‍या है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कैमूर के रामगढ़ स्थित बड़ौरा गांव में शशिकला हत्‍याकांड में पुलिस अपराधियों के बदले पीडि़तों को डराती – धमका रही है और हत्‍या को अत्‍महत्‍या का मामला बता कर अपराधियों को बचाने का प्रयास कर रही है। इस मामले में हमने पहले भी सरकार को ज्ञापन दिया था, मगर इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई। इसलिए हमारी मांग है कि बेटी शशिकला के हत्‍यारे को कांड की जांच सीबीआई से हो। फास्‍ट ट्रैक कोर्ट से सुनवाई हो और उसके हत्‍यारे को अविलंब फांसी की सजा मिले। साथ ही तत्‍कालीन एसपी, डीएसपी और थानेदार का निंबलन हो, ताकि निष्‍पक्ष जांच हो सके।

इसके अलावा प्रशासन द्वारा रामगढ़ थाना कांड संख्‍या – 15,16/2019 के अभियुक्‍तों की गिरफ्तारी पर जांच होने तक रोक लगे। शशिकला के परिजनों को 25 लाख रूपए का मुआवजा सरकार दे और श्रद्धांजलि स्‍वरूप एक मूर्ति की भी स्‍थापना हो। यह जनतांत्रिक विकास पार्टी की मांग है और जब तक ये मांगे पूरी नहीं होगीं। तब तक हम और हमारी पार्टी आमरण अनशन पर डटी रहेगी। उन्‍होंने कहा कि हमने पटना में धरना और प्रेस कांफ्रेस के जरिये पहले ही कह दिया था कि अगर 4 फरवरी तक कैमूर के रामगढ़ की दलित बेटी शशिकला कुमारी को न्‍याय नहीं मिलता, तो जनतांत्रिक विकास पार्टी उस बेटी को न्‍याय दिलाने के लिए पांच फरवरी यानी आज से भभुआ समाहरणालय के समक्ष आमरण अनशन करेगी।

जनतांत्रिक विकास पार्टी के इस अनिश्चितकालीन आमरण अनशन में  राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार के साथ प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार मंडल, युवा प्रदेश अध्यक्ष संतोष यादव,रवि प्रकाश(प्रदेश अध्यक्ष तकनीकी प्रकोष्ठ), मुन्ना ठाकुर(जिला प्रवक्ता बक्सर), प्रदेश महासचिव राजकुमार पूर्वे, मयंक सिंह पप्पू(युवा प्रदेश उपाध्यक्ष), रौशन कुमार सिंह(युवा जिला अध्यक्ष भोजपुर), बंटी यादव(युवा नेता डुमरांव), मृतक शशिकला के पिता परमात्मा राम, माता कश्मीरा देवी रामएकबाल राम, संदीप पटेल मोहन राम, सूबेदार राम,अखलेश राम, रामवतार राम, संजय राम, भीम राम के साथ सैकड़ो महिलाएं एवं लोग शामिल हुए।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.