City Post Live
NEWS 24x7

हार के बाद महागठबंधन में सुलगने लगी तकरार, सिद्धकी ने कहा-‘हमने एक दूसरे पर यकीन नहीं किया’

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

हार के बाद महागठबंधन में सुलगने लगी तकरार, सिद्धकी ने कहा-‘हमने एक दूसरे पर यकीन नहीं किया’

सिटी पोस्ट लाइवः 2019 के तथाकथित मोदी लहर में बिहार से महागठबंधन का सूपड़ा साफ हो गया। दूसरे राज्यों में भी कमोबेश यही स्थिति रही। एनडीए की अप्रत्याशित सफलता ने विपक्षी दलों का बेड़ा गर्क कर दिया। अगर बिहार की बात करें तो बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद अपना खाता तक नहीं खोल सकी। उसके दूसरे सहयोगी दल रालोसपा, ‘हम’ और वीआईपी का भी खाता नहीं खुला, इन पार्टी के अध्यक्षों की भी हार हुई। उपेन्द्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी सब हारे। हांलाकि कांग्रेस के हिस्से किशनंगज की सीट आ गयी। बिहार में महागठबंधन की इस करारी हार के बाद तकरार भी सुलगने लगी है।

नेताओं की ओर से अब बयान सामने आने लगे हैं। आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. दरभंगा सीट से हार मिलने के बाद आरजेडी की राज्य इकाई के प्रमुख अब्दुल बारी सिद्दकी ने बड़ा बयान दिया है. सिद्दकी ने अपने ही गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि हमारे गठबंधन में एक-दूसरे पर यकीन नहीं था.आरजेडी सरकार में मंत्री रह चुके सिद्दकी ने कहा कि बहुत कम समय में बने हमारे गठबंधन पर लोगों को एतबार नहीं था. एनडीए का गठबंधन बहुत पहले से था और हमलोगों से मजबूत था.

ही नही एनडीए के गठबंधन में एक-दूसरे पर आत्मविश्वास और पूरा भरोसा भी था जिसके कारण जनता ने भी उन पर भरोसा जताया. आरजेडी नेता ने माना कि ये हार हमारे लिए एक गंभीर सवाल है. हर बिंदु पर न सिर्फ समीक्षा करने की जरूरत है बल्कि नए सिरे से संगठन बनाने की भी जरूरत है.बताते चलें कि दरभंगा लोकसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार गोपाल जी ठाकुर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अब्दुल बारी सिद्दीकी को दो लाख से अधिक मतों से मात दी है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.