City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में शिक्षा की बदहाली को लेकर आम आदमी पार्टी ने निकाला मशाल जुलूस

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: केंद्र में कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी की नींद उड़ा देनेवाले अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने अब नीतीश सरकार की नींद उड़ाने की तैयारी कर ली है. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह लगातार दो दिनों से पटना में डेरा डाले हुए हैं और विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में जुटे हैं. आज रविवार से उनकी पार्टी ने  मशाल जुलूस निकालकर नीतीश सरकार के खिलाफ अपने अभियान की शुरुवात कर दी.

आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राज्य की ध्वस्त शिक्षा व्यवस्था के विरोध में मशाल जुलूस निकाला .यह  मशाल जुलूस अशोक राजपथ के एन आई टी मोड़ से होते हुए कारगिल चौक तक पहुंचा . मौके पर मौजूद आम आदमी पार्टी के पटना जिला अध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि राज्य की शिक्षा व्यवस्था दम तोड़ रही है और सरकार इसके सुधार में रत्ती भर भी रुचि नहीं ले रही है.उन्होंने कहा कि अब जनता का सड़कों पर उतरना ही एकमात्र विकल्प बच गया है. इसलिए समाज में अलख जगाने के उद्देश्य से आम आदमी पार्टी को मशाल जुलूस निकालना पड़ा.

छात्र नेता हिमांशु ने कहा कि राज्य के अधिकांश विश्वविद्यालयों एवं सरकारी कॉलेजों में आधारभूत इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी है. छात्राओं के लिये अलग से बाथरूम और उसके साफ-सफाई तक की व्यस्था नहीं है. भारी संख्या में शिक्षकों के पद खाली पड़े हुए हैं. स्कूलों का तो और भी बुरा हाल है. स्कूली शिक्षा के मामले में राज्य की देश और दुनिया में बदनामी हो रही है. शिक्षा का स्तर यह है कि मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षाओं में ज्यादातर बच्चे फेल कर जाते हैं. 60% से अधिक अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या 10% से भी कम रहती है.

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी बबलू प्रकाश ने कहा कि जब दिल्ली सरकार मात्र 4 सालों में सरकारी स्कूलों की व्यवस्था में इतना सुधार कर सकती है कि देश और दुनिया में उसकी प्रशंसा होने लगी तो डेढ़ दशक से बिहार की सुशासन सरकार आखिर क्या कर रही है? प्रदेश प्रवक्ता अमर प्रसाद यादव ने कहा कि राज्य की बदहाल शिक्षा को पटरी पर लाने के लिए अगर राज्य सरकार ने कोई पहल शीघ्र शुरू नहीं किया तो आम आदमी पार्टी राज्य भर में आन्दोलन शुरू कर देगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.