City Post Live
NEWS 24x7

नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार : अशोक चौधरी, नीरज कुमार, सहित 8 लोगों को नीतीश मंत्रिमंडल में मिली जगह

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

नीतीश मंत्रिमंडल विस्तारः अशोक चौधरी, नीरज कुमार, सहित 8 लोगों को नीतीश मंत्रिमंडल में मिली जगह

सिटी पोस्ट लाइवः बिहार कैबिनेट का विस्तार हो गया है। नीतीश मंत्रिमंडल में आठ चेहरों को जगह मिली है। कल से हीं यह खबर थी कि आज नीतीश कुमार अपने कैबिनेट का विस्तार करेंगे, इसके लिए उन्होंने बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन से भी मुलाकात की थी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल विस्तार में आठ नए मंत्रियों ने शपथ ली। इनमें सारे मंत्री जदयू कोटे से बनाए गए, जबकि भाजपा से किसी नेता को शामिल नहीं किया गया। सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात कर विस्तार पर बात की थी और नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में सुबह 11.30 बजे होना तय हुआ।

मंत्रिमंडल विस्तार में अशोक चौधरी, नीरज कुमार, लक्ष्मेश्वर राय, श्याम रजक, रामसेवक सिंह, बीमा भारती, संजय झा, नरेंद्र नारायण यादव को जगह दी गई। मोदी सरकार-2 कैबिनेट में जदयू को एक मंत्री पद का प्रस्ताव दिए जाने से नाराज नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार में भागीदारी से मना कर दिया था। ऐसे में नीतीश के मंत्रिमंडल विस्तार में भाजपा के किसी नेता को जगह नहीं दिए जाने को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

हालांकि जदयू का कहना है कि भाजपा कोटे के मंत्री पहले ही बनाए जा चुके हैं और हाल में जो पद खाली हुए हैं, वे सभी जदयू कोटे के हैं। मंत्रिमंडल विस्तार के जरिए नीतीश पिछड़ों और अति पिछड़ों मतदाताओं के बीच अपनी पकड़ मजबूत रखने का सियासी संदेश देना चाह रहे हैं। राज्य में 50 फीसदी से अधिक पिछड़ा और अति पिछड़ों का वोट है। राज्य में अगले साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। जदयू का कहना है कि पार्टी अगले एक साल संगठन पर पूरा फोकस करेगी और पिछड़े समाज के लिए लंबित कामों को पूरा करने की कोशिश करेगी

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.