City Post Live
NEWS 24x7

महाराष्ट्र चुनाव के नतीजे के गुजर गए 14 दिन लेकिन नहीं हुआ सरकार का गठन का रास्ता साफ़

शिव सेना- बीजेपी के बीच सीएम पद को लेकर कायम है जीच, कल सरकार बनाने का आखिरी दिन.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

महाराष्ट्र चुनाव के नतीजे के गुजर गए 14 दिन लेकिन नहीं हुआ सरकार का गठन का रास्ता साफ़.

सिटी पोस्ट लाइव : महाराष्ट्र में बीजेपी-शिव सेना गठबंधन को बहुमत मिलने के वावजूद सरकार के गठन का रास्ता अबतक साफ़ नहीं हुआ है.चुनाव परिणाम आने के बाद से बीजेपी और शिवसेना के बीच रिश्ते तल्ख दिख रहे हैं और बयानबाजी का दौर जारी है. 50-50 के फॉर्मूले और मुख्यमंत्री के पद को लेकर दोनों दल आमने सामने हैं. इस बीच अन्य दलों के साथ मुलाक़ातों का दौर भी चला. लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. शिव सेना ने खरीद फरोख्त के डर से अपने सभी विधायकों को एक होटल में सुरक्षित रखा है.लेकिन देवेंद्र फडणवीस ने ये भी साफ़ किया है कि उनकी पार्टी विधायकों के ख़रीद फ़रोख्त में शामिल नहीं है.

महाराष्ट्र मे सरकार गठन के लिए 50-50 फॉर्म्युले पर अड़ी शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस उनसे मिलने आए थे, वो उनसे मिलने नहीं गए थे.इससे ठीक पहले देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शिवसेना को कभी भी उन्होंने मुख्यमंत्री पद शेयर करने का विकल्प नहीं दिया था.

फणनवीस ने कहा कि ढाई-ढाई साल के सीएम पद पर कोई निर्णय नहीं हुआ था. मैंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, नितिन गडकरी से भी इस बारे में पूछा, लेकिन उन्होंने भी सीएम पर 50-50 फॉर्म्युले पर किसी भी तरह के फैसले से इनकार किया.फणनवीस के इन आरोपों का जवाब देते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘वे लोग मुझे महाराष्ट्र की जनता के सामने झूठा साबित करना चाहते हैं, ये स्वीकार नहीं होगा.ठाकरे ने कहा कि बातचीत में बीजेपी ने मुझे डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर का ऑफ़र दिया था लेकिन मैंने उनसे सत्ता शेयर करने की बात कही थी.

बाद में अमित शाह का फोन आया था, तो उन्होंने पूछा कि आप क्या चाहते हैं? उनसे मैंने कहा था कि मैं अपने पिता से किया वादा पूरा करना चाहता हूं, शिवसेना का मुख्यमंत्री होना चाहिए. गठबंधन में ढाई ढाई साल का मुख्यमंत्री होना चाहिए.अमित शाह ने कहा कि हम रिश्ते को सुधारना चाहते हैं. मातोश्री में बैठक हुई थी, मुख्यमंत्री भी आए थे.उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि देवेंद्र फडणवीस मित्र हैं और मित्र रहेंगे. लेकिन मैंने उनसे बात बंद कर दी थी क्योंकि वे लोग अपनी बात से पलट रहे थे.

शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने शरद पवार के घर के बाहर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा है कि शिवसेना चाहे तो अपना मुख्यमंत्री बना सकती है.इससे पहले देवेंद्र फडणवीस ने अपना इस्तीफ़ा राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंपा, जिसे राज्यपाल महोदय ने स्वीकार कर लिया है.उधर दूसरी ओर शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने मुख्यमंत्री के प्रेस कांफ्रेंस के बाद कहा है कि ढाई ढाई साल के मुख्यमंत्री की बातचीत मातो श्री में हुई थी. मुख्यमंत्री सच नहीं बता रहे हैं.संजय राउत ने ये भी कहा कि वे अपनी पार्टी की ओर से कह रहे हैं कि शिवसेना चाहे तो अपना मुख्यमंत्री बना सकती है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.