City Post Live
NEWS 24x7

1 अप्रैल से भाजपा भगाओ-बिहार बचाओ जनअधिकार पदयात्रा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव डेस्क : भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा है कि 23 अप्रैल से आरंभ होने वाली भाजपा भगाओ-बिहार बचाओ जनअधिकार पदयात्रा को लेकर जनता में जबरदस्त उत्साह है. उसे विभिन्न तबकों का व्यापक समर्थन हासिल हो रहा है. गांव-गांव में दलित-गरीबों, महिलाओं, अल्पसंख्यको, छात्र-नौजवानों व कमजोर वर्ग के लोगों की बड़ी-बड़ी बैठकें हो रही है. इन बैठकों में फासीवादी भाजपा के हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने हेतु जनअधिकार यात्रा को सफल बनाने की अपील की जा रही है.

उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ आज जनता के प्रत्येक हिस्से में जबरदस्त आक्रोश दिख रहा है, क्योंकि भाजपा ने देश की जनता के खिलाफ एक तरह से युद्ध छेड़ दिया है. सांप्रदायिक हिंसा और दलित व महिला उत्पीड़न की बढ़ती घटनाएं, काॅरपोरेट को लूट की खुली छूट, आसमान छूती महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और बर्बर राज्य दमन फासीवादी मोदी राज की पहचान बन गए हैं. बेटी बचाने का नारा देने वाली भाजपा जम्मू से लेकर बिहार तक आज बलात्कारियों को बचाने में निर्लज्जता से खड़ी है और तिरंगा यात्रा निकाल रही है. पूर्वी चंपारण में भी बलात्कारियों को स्थानीय भाजपा विधायक का संरक्षण हासिल है. जनअधिकार यात्रा की तैयारी में इन सवालों को मजबूती से उठाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में संघ-भाजपा की साजिश को धूल चटाने वाला बिहार आज उनके खास निशाने पर है. बिहार को आज सांप्रदायिक दंगों की प्रयोगशाला बनाए जाने की कोशिश हो रही है और नीतीश कुमार ने इन ताकतों के सामने पूरी तरह समर्पण कर दिया है. दंगा नहीं, शिक्षा व रोजगार चाहिए के नारे के साथ छात्र-युवा संगठन ग्रामीण बैठकों को आयोजित कर रहे हैं और मोदी सरकार के झूठ के पर्दाफाश में जी-जान से जुटे हैं.

इस एक सप्ताह की यात्रा के दौरान हर टीम में दसियों हजार मजदूर-किसान, छात्र-नौजवान आदि शामिल होंगे. दंगा नहीं – जीने का अधिकार चाहिए, भूमि व आवास का अधिकार चाहिए जैसे नारे यात्रा के प्रमुख नारे होंगे. इसके अलावा छात्र-नौजवानों से जुड़े शिक्षा व रोजगार के सवाल, स्कीम वर्करों की स्थायी नौकरी, भोजन का अधिकार जैसे अन्य मुद्दे भी शामिल रहेंगे.

पहली यात्रा बिक्रमगंज (रोहतास) से निकलेगी जो आरा होते हुए पटना पहंुचेगी. दूसरी यात्रा गया से शुरू होकर जहानाबाद-मसौढ़ी-पुनपुन होते हुए पटना पहुंचेगी. तीसरी बिहारशरीफ, एकंगरसराय, हिलसा, फतुहा-पटना सिटी होतेे हुए और चैथी यात्रा दरभंगा- गायघाट-मुजफ्फरपुर-हाजीपुुर होते हुए पटना पहुंचेगी. पांचवीं यात्रा खगड़िया से बेगुसराय तक जाएगी और फिर ट्रेन से पटना पहुंचेगी.

पदयात्रा का नेतृत्व हमारी पार्टी के महासचिव काॅ. दीपंकर भट्टाचार्य समेत राज्य सचिव कुणाल, मीना तिवारी, ध्ीरेन्द्र झा, अरूण सिंह, अमरनाथ यादव, सत्यदेव राम, विधयक सुदामा प्रसाद, राजू यादव, मनोज मंजिल, निरंजन कुमार, गोपाल रविदास, महानंद आदि पार्टी नेता करेंगे. पदयात्रा का रूट व रात्रि ठहराव स्थल इस पत्रा के साथ संलग्न है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.