City Post Live
NEWS 24x7

TOP 5 NEWS:राहुल गांधी,अभिजीत बनर्जी, एनआरसी,भारत-दक्षिण अफ़्रीका के बीच तीसरा टेस्ट…

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

TOP 5 NEWS:राहुल गांधी,अभिजीत बनर्जी,पूरे देश में एनआरसी,भारत-दक्षिण अफ़्रीका के बीच तीसरा टेस्ट.

1.

राहुल गांधी ने कहा, मोदी को नहीं है अर्थशास्त्र की समझ:

सिटी पोस्ट लाइव : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है. शुक्रवार को हरियाणा के महेंदरगढ़ में एक चुनावी सभा में राहुल गांधी ने देश की अर्थ-व्यवस्था को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री को अर्थशास्त्र की समझ नहीं है.प्रधानमंत्री चंद अरबपतियों को ख़ुश करने के लिए काम करते हैं.राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी लोगों का ध्यान असल मुद्दों से भटकाते रहते हैं.

2.

अभिजीत बनर्जी के विचार ख़ारिज़ हो चुके हैं: पीयूष गोयल.

सिटी पोस्ट लाइव :केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भारतीय मूल के नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि भारत की जनता अभिजीत बनर्जी के विचारों को ख़ारिज़ कर चुकी है.गौरतलब है कि  अमरीका में रहने वाले भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी कहा था कि भारतीय अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुज़र रही है. उनके इसी बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि उनके बामपंथी विचारधारा से सभी लोग परिचित हैं. वो कांग्रेस की न्याय योजना के गुण गानेवले वामपंथी हैं. भारत के लोगों ने उनकी इस सोच को ख़ारिज़ कर दिया है.

3.

पूरे देश में एनआरसी लागू होना चाहिएः आरएसएस.

सिटी पोस्ट लाइव :असम की तरह देश के कई राज्यों से एनआरसी की मांग उठने लगी है. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने इस मांग का समर्थन किया है.संघ के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा कि एनआरसी को पूरे देश में लागू होना चाहिए.उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार का कार्य है कि देश में घुसपैठियों की पहचान करे और नीति बनाकर उसके आधार पर उचित कार्रवाई करे. अभी तक यह प्रयोग केवल असम में हुआ है. इसे पूरे देश में लागू करना चाहिए. उन्होंने अयोध्या मामले में फ़ैसला हिंदुओं के पक्ष में आने की उम्मीद भी जताई.

4.

होंडुरस के राष्ट्रपति के भाई अमरीका में ड्रग्स तस्करी के दोषी.

सिटी पोस्ट लाइव: न्यूयॉर्क की एक अदालत ने होंडुरस के राष्ट्रपति के भाई को ड्रग्स की तस्करी का दोषी पाया है. टोनी हर्नांडेज़ को पिछले साल मियामी में गिरफ़्तार किया गया था.हर्नांडेज़ पर आरोप है कि उन्होंने अमरीका में दो सौ टन कोकीन की तस्करी करने के लिए होंडुरस सरकार से अपने संबंधों का इस्तेमाल किया था. होंडुरस के राष्ट्रपति ख्वान ओर्लांडो हर्नांडेज़ ने अपने भाई पर लगे आरोपों को ख़ारिज किया है.

राष्ट्रपति हर्नांडेज़ ने उन आरोपों का भी खंडन किया है, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने खुद भी जेल में बंद मेक्सिको के एक बड़े डीलर से कम से कम दस लाख डॉलर की रिश्वत ली थी.राष्ट्रपति ने कहा कि अमरीका की सरकार उनके  देश को ड्रग्स का गढ़ कह रही है लेकिन सच्चाई इससे बिल्कुल उलट है. हमने क्षेत्र में ड्रग्स तस्करी के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ी है. इस लड़ाई के नतीजों का अमरीका की उन्हीं संस्थाओं में उल्लेख किया गया है.मामला सामने आने के बाद होंडुरस में सरकार विरोधी प्रदर्शन हो रहे हैं और लोग राष्ट्रपति हर्नांडेज़ से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

5.

भारत-दक्षिण अफ़्रीका के बीच तीसरा टेस्ट.

सिटी पोस्ट लाइव : भारत और दक्षिण अफ़्रीका के बीच टेस्ट सिरीज़ का तीसरा और आखिरी मैच शनिवार से रांची में शुरू हो रहा है.भारत पहले ही दो टेस्ट जीत कर सिरीज़ अपने नाम कर चुका है. रांची टेस्ट को जीत कर भारतीय टीम पांचवीं बार किसी सिरीज़ को 3-0 से जीतने की कोशिश में उतरेगी.सिरीज़ के पहले तिरुवनंतपुरम टेस्ट को भारत ने 203 रन जबकि दूसरे पुणे टेस्ट को पारी और 137 रन से जीता था.रांची में खेला जाने वाला यह केवल दूसरा टेस्ट मैच है. इससे पहले 2017 में यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच खेला गया था जो ड्रॉ रहा था.भारत ने तब 603 रन बनाकर पारी घोषित की थी. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 451 रन बनाए थे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.