City Post Live
NEWS 24x7

21 को PM मोदी लेगें मंत्रियों के कामकाज का हिसाब, कैबिनेट में फेरबदल की अटकलें तेज

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

21 को PM मोदी लेगें मंत्रियों के कामकाज का हिसाब, कैबिनेट में फेरबदल की अटकलें तेज.

सिटी पोस्ट लाइव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब अपने मंत्रिमंडल से कई मंत्रियों की छुट्टी करने वाले हैं. उनकी जगह नए लोगों को मौका देनेवाले हैं. खबर के अनुसार प्रधानमंत्री ने अपने  मंत्रियों को 21 दिसंबर को रिपोर्ट कार्ड के साथ सात लोक कल्याण रोड स्थित अपने आवास पर तलब किया है. इस दिन उनके सामने सभी मंत्री अपने कामकाज का हिसाब किताब देगें.सूत्रों के मुताबिक, लचर प्रदर्शन वाले मंत्रियों पर आगे हटाने की कार्रवाई की जा सकती है. इस अहम मीटिंग के मद्देनजर मोदी कैबिनेट के बहुप्रतीक्षित विस्तार की अटकलें जोर पकड़ रही हैं.

इस मीटिंग में गृह मंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी मौजूद रहेंगे. इस मीटिंग के जरिए पीएम पता करना चाहते हैं कि उनकी प्राथमिकता वाली योजनाओं का किस मंत्रालय में क्या हाल है? कमजोर प्रदर्शन करने वाले मंत्रालयों के मंत्री हटाए जा सकते हैं. इसके अलावा एक साथ कई बड़े मंत्रालय चला रहे मंत्रियों से कुछ विभाग लेकर नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है.गौरतलब है  कि 30 मई 2019 को शपथ लेने के छह महीने बाद भी मोदी कैबिनेट का विस्तार नहीं हुआ है, जबकि 2014 में मई में सरकार बनने के छह महीने में ही 9 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना पहला कैबिनेट विस्तार किया था.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल 30 मई को 57 मंत्रियों के साथ शपथ ली थी. नियमों के मुताबिक लोकसभा की कुल सदस्य संख्या का 15 प्रतिशत यानी अधिकतम 81 मंत्री बनाए जा सकते हैं. पिछली सरकार में मोदी सरकार में 70 मंत्री थे.गौरतलब है कि पहले भी मोदी अपने कैबिनेट से बड़े बड़े नेताओं को भी बाहर का रास्ता दिखा चुके हैं. इसबार किसकी बारी है इसको लेकर अटकलों का बाज़ार गर्म है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.