City Post Live
NEWS 24x7

आज से कश्मीर से हटाई गईं पाबंदियां, सैलानी कर सकते हैं घाटी की सैर

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

आज से कश्मीर से हटाई गईं पाबंदियां, सैलानी कर सकते हैं घाटी की सैर

सिटी पोस्ट लाइव ;  जम्मू-कश्मीर घाटी की खुबसूरत छटाओं का आनंद लेने के शौक़ीन लोगों के लिए एक अच्छी खबर है.आज से कश्मीर की घाटी में  सैलानियों को सैर करने की ईजाजत दे दी गई है. कश्मीर में लगी पावंदियों को आज से हटा लिया गया है और सैलानियों को घुमने फिरने की ईजाजत दे दी गई है.अब उम्मीद है कि बहुत जल्द ही घाटी में रौनक लौटेगी.सैलानी भारी संख्या में पहुंचेगें.

गौरतलब है कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद से कश्मीर के हालात खराब थे. लेकिन अब तेजी से हालात में आ रहे सुधार को देखते हुए राज्य सरकार ने पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाने से पहले पर्यटकों को कश्मीर घाटी छोड़ने की एडवाइजरी वापस ले ली है. नई व्यवस्था आज से प्रभावी होगी यानी आज से पर्यटक कश्मीर की वादियों में सैर करने जा सकते हैं.

राजभवन में हुई उच्चस्तरीय बैठक में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के बाद ये बताया गया कि पिछले छह सप्ताह में ही घाटी के ज्यादातर इलाकों से पाबंदियां हटा ली गई हैं. बैठक में यह भी बताया गया कि हायर सेकेंडरी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय खोल दिए गए हैं.गौरतलब है कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बीते सोमवार को राज्य के हालात और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के दौरान एडवाइजरी वापस लेने की हिदायत दी थी. दो अगस्त को राज्य के गृह विभाग की ओर से बड़े आतंकी हमले की आशंका पर एडवाइजरी जारी कर पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को तत्काल घाटी से लौटने के लिए कहा गया था.

आज से घाटी में सार्वजनिक वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो गई है. टीआरसी में 25 अतिरिक्त काउंटर खोले गए हैं. प्रत्येक जिले में लोगों की सुविधा के लिए 25 इंटरनेट कियोस्क स्थापित किए गए हैं. सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति पर नजर रखी जा रही है.यानी अब सबकुछ सामान्य होने का दावा किया जा रहा है लेकिन सेना की चौकसी अभी भी जारी है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.