City Post Live
NEWS 24x7

15 अगस्त से लागू हो जायेगा रेलवे का नया टाइम टेबल, इन ट्रेनों का बदलेगा समय

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : 15 अगस्त से लागू हो जायेगा रेलवे का नया टाइम टेबल, इन ट्रेनों का बदलेगा समय. आईआरसीटीसी ने रेलवे के समय में कुछ बदलाव किये हैं. रेलवे के नए टाइम टेबल में कई ट्रेनों का समय बदल जाएगा. नए टाइम टेबल की जानकारी आईआरसीटीसी की वेबसाइट (IRCTC New Train Schedule) पर भी डाली जाएगी. रेलवे इसके लिए कई ट्रेनों के स्टेशन पर रुकने के समय में भी बदलाव करेगा.

पहले रेलवे टाइम टेबल में 1 अगस्त से बदलाव करने वाला था. लेकिन बाद में ये समय बढ़ा कर 15 अगस्त कर दिया गया. अब तक किसी जोन से जनता को टाइम टेबल में क्या बदलाव होने जा रहा है इसकी पुख्ता जानकारी नहीं मिली है. इससे 15 अगस्त के बाद यात्रा करने वाले यात्रियों की दिक्कतें बढ़ सकती है. 15 अगस्त के दिन ही रेलवे समय सारणी की किताब ‘Train at a Glance’ भी जारी होगी. इसमें सभी ट्रेनों के समय की जानकारी होगी.

इसके साथ ही रेलवे कई स्टेशनों पर ट्रेनों के रूकने के समय को भी घटाएगा.  अगर किसी स्टेशन पर अभी ट्रेन 5 या 10 मिनट तक रूकती है तो, इस समय को घटाया जाएगा. इससे ट्रेन को समय पर पहुंचने में मदद मिलेगी. राजधानी, शताब्दी और दुरंतो जैसी ट्रेनों को उनके सही समय पर पहुंचाया जाएगा. रेलवे के नए टाइम टेबल में कई ट्रेनों का समय भी बढ़ाया गया है. रायपुर और बिलासपुर और ग्वालियर जोन से गुजरने वाली ट्रेनों के समय में 5 से 15 मिनट का बदलाव होगा. कुछ दिनों पहले ही रेलवे ने यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए राजधानी ट्रेनों के खाने के मैन्यु में भी बदलाव किया गया था.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.