City Post Live
NEWS 24x7

विस चुनाव : भाजपा ने छत्तीसगढ़ तो कांग्रेस ने एमपी के लिए जारी किया घोषणापत्र

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

विस चुनाव : भाजपा ने छत्तीसगढ़ तो कांग्रेस ने एमपी के लिए जारी किया घोषणापत्र

सिटी पोस्ट लाइव : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है, वहीं मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी  किया है. दोनों ही पार्टियाँ इस चुनाव में किसानों को लुभाने में लगी है. घोषणापत्र में कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि राज्य में अगर उसकी सरकार आई तो वह किसानों को 50 फीसदी कम रेट पर बिजली देगी. साथ ही डीजल और पेट्रोल के दाम को कम करने का भी पार्टी ने वादा किया है. इसके अलावा पार्टी ने कहा कि हर ग्राम पंचायत में गौशालाएं खोली जाएंगी.

जबकि भाजपा ने छत्तीसगढ़ चुनाव के घोषणा पत्र में भी किसानों के मुद्दे  प्रमुखता दी है. रमन सिंह ने घोषणा पत्र में किए गए वादों की बात करते हुए कहा कि किसानों को समर्थन मुल्य और किसानों को खरीदी की पूरी व्यवस्था राज्य सरकार ने की. 32 लाख लोगों के लिए मुफ्त नमक की योजना आगे भी जारी रहेगी. इसके साथ-साथ छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए योजनाओं में 60 साल से अधिक उम्र के किसानों को हर महीने 1 हजार रुपए का पेंशन दिया जाएगा.

गौरतलब है कि पिछले दिनों केंद्र के लिए सबसे बड़ी मुसीबत किसान बनें थे. जिसपर सियासत भी खूब हुई थी. अब उसी मुद्दे को दोनों राष्ट्रिय पार्टियाँ चुनाव में वोट पाने का सबसे बड़ा जरिया मान रही है. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि रमन सिंह सरकार ने राज्य की सबसे बड़ी समस्या नक्सलवाद को लगभग-लगभग खत्म करने का काम किया है. डॉ रमन सरकार राज्य को अब डिजिटल हब बनाने पर जुटे हुए हैं. यह चुनाव नवा छत्तीसगढ़ के निर्माण का चुनाव है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.