City Post Live
NEWS 24x7

दूसरे राज्यों को बिहार सरकार की चेतावनी, अब वापस नहीं जायेगें बिहारी मजदूर

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

दूसरे राज्यों को बिहार सरकार की चेतावनी, अब वापस नहीं जायेगें बिहारी मजदूर

सिटी पोस्ट लाइव : लॉक डाउन में दुसरे राज्यों में फंसे बिहारी मजदूरों की उपेक्षा से बिहार सरकार बहुत नाराज है. बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवन कुमार ने ऐसे राज्यों को चेतावनी दी है जिन्होंने लॉक डाउन में फंसे बिहारी मजदूरों का ख्याल नहीं रखा. उन्हें भूखे प्यासे छोड़ दिया या फिर यूपी और दिल्ली सरकार की तरह बसों में ठूंस कर उन्हें वापस बिहार भेंज दिया. मंत्री ने कहा कि अब बिहारी मजदुर फिर वापस दुसरे राज्यों में नहीं जानेवाले हैं. मंत्री ने कहा कि बिहारियों के बलबूते पूरा देश चल रहा है. दुसरे राज्यों के छोटे बड़े कल-कारखाने, उद्योग धंधे से लेकर खेती बारी का काम बिहारी मजदूर ही संभालते रहे हैं. मंत्री ने कहा कि बिहारी भार नहीं हैं बल्कि दूसरों का भार उठाते हैं. उन्हें पैसा से ज्यादा प्यारा मान- संक्कत की इस घड़ी में उन्हें अपने हाल पर छोड़ दिया है, उन्हें अपमानित करने का काम किया है, बिहारी मजदूर भूलेगें नहीं. दुबारा वहां काम करने जायेगें नहीं.

गौरतलब है कि पंजाब, गुजरात और दिल्ली सरकारों ने बिहार सरकार से बिहार वापस आये मजदूरों को भेंजने की अपील की है.लेकिन बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवन कुमार का कहना है कि अब बिहार वापस लौटे मजदूर बिहार से वापस दुसरे राज्यों में जानेवाले नहीं हैं, जहाँ उनका अपमान हुआ है. मंत्री ने कहा कि जो भी प्रवासी मजदूर बिहार लौटे हैं, उन्हें रोजगार देने की तैयारी बिहार सरकार कर चुकी है.बिहार सरकार उन्हें मनरेगा के तहत, जल जीवन हरियाली योजना और ग्रामीण विकास कार्यों में काम देगी.मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार अपने मजदूरों का ख्याल रखना जानती है.

बिहार सरकार दिल्ली और यूपी सरकार द्वारा लॉक डाउन में मजदूरों को बिहार वापस भेजे जाने से बहुत नाराज है.ग्रामीण विकास मंत्री श्रवन कुमार ने कहा कि जिस तरह से यूपी और दिल्ली की सरकारों ने बिहारी मजदूरों की मदद करने के बजाय उन्हें भार समझ कर बसों में ठूस ठूस कर बिहार वापस भेंज दिया ,उससे लॉक डाउन की मूल भावना को ठेस पहुंची है.बिहार सरकार इसे अपने को संकट में डालने की एक साजिश के रूप में भी देख रही है.श्रवन कुमार ने कहा कि जब ये बिहारी मजदुर फिर वापस नहीं जायेगें तब इन राज्य सरकारों को रोटी दाल का भाव पता चल जाएगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.