City Post Live
NEWS 24x7

दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना के खतरे को लेकर सभी परीक्षाएं रद्द, सिनेमाघर बंद

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना के खतरे को लेकर सभी परीक्षाएं रद्द, सिनेमाघर बंद

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 31 मार्च तक दिल्ली भर के सिनेमाघरों को बंद करने की घोषणा की है। इतना ही नहीं केजरी वाल ने कहा कि स्कूल और कॉलेजों में होने वाली परीक्षाएं भी फिलहाल नहीं होंगी। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को 13 नए मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। 13 नए मामलों में से नौ मामले महाराष्ट्र से, जबकि एक-एक मामला दिल्ली, लद्दाख और उत्तर प्रदेश से सामने आया है। वहीं एक विदेशी नागरिक भी इससे संक्रमित पाया गया है।

उधर कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार ने अगले महीने यानी की 15 अप्रैल तक भारत में विदेशों से आने वाले नागरिकों की एंट्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। भारत सरकार ने बुधवार को दुनिया के सभी देशों के लिए जारी वीजा को रद्द कर दिया है। यानी दुनिया का कोई भी नागरिक कोरोना वायरस की वजह से भारत में नहीं आ पाएगा। उधर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से कहा गया कि इस वायरस से अब तक विश्व भर में 4300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, इसलिए इसे महामारी कहा जा सकता है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में अब तक 73 सकारात्मक मामले दर्ज किये गये है, जिसमें से 56 भारतीय और 17 विदेशी हैं। जिससे यह आंकड़ा 100 से महज 27 कदम दूर है, लेकिन जिस तरह यह आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है वह काफी खौफनाक है।

 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि उन्होंने अब तक मालदीव, म्यांमार, बांग्लादेश, चीन, अमेरिका, मेडागास्कर, श्रीलंका, नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और पेरू जैसे 48 अन्य देशों से 900 भारतीय नागरिकों को निकाला है। जिनका स्वास्थ जांच चल रहा है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस की जांच के लिए देशभर में 52 परीक्षण सुविधा केंद्र बनाये गये है, वहीं कुल 56 नमूना संग्रह केंद्र हैं।

मंत्रालय ने कहा कि हमारे पास पहले से ही लगभग 1 लाख परीक्षण किट उपलब्ध हैं, अतिरिक्त परीक्षण किट पहले ही ऑर्डर किए जा चुके हैं और वे खरीद में भी हैं। देश में कोरोना वायरस के भय को लेकर मंत्रालय ने कहा कि मास्क हमेशा आवश्यक नहीं होता है, अगर कोई व्यक्ति प्रभावी सामाजिक दूरी बनाए रखता है, तो मास्क की आवश्यकता नहीं है। घबराने की जरूरत नहीं है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.