City Post Live
NEWS 24x7

आर्मी चीफ़ जनरल नरवणे बोले, भारत चीन बॉर्डर पर नियंत्रण में हालात

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : भारत के सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने शनिवार को ये भरोसा दिलाया कि चीन से लगने वाली भारतीय सीमा पर हालात पूरी तरह से नियंत्रण में है. देहरादून में सेना प्रमुख ने कहा, “चीन से हमारी कमांडर स्तर की बातचीत चल रही है. उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि निरंतर बातचीत से हम अपने मतभेदों को दरकिनार कर पाएंगे… सबकुछ नियंत्रण में है.”गौरतलब है कि भारत चीन सिमा विवाद पर लगातार चीन का बयान आ रहा था लेकिन भारत सरकार की तरफ से कोई बयान जारी नहीं हो रहा था.लोग चिंतित थे हालत को लेकर क्यायोंकि भारत के पक्ष की कोई जानकारी उन्हें नहीं मिल रही थी.ना

नेपाल के साथ जारी विवाद पर जनरल एमएम नरवणे ने कहा, “नेपाल के साथ हमारा बेहद मजबूत रिश्ता है. हमारे भौगोलिक, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और धार्मिक जुड़ाव रहा है. नेपाल और भारत के लोगों का भी एक दूसरे से गहरा जुड़ाव रहा है. उनके साथ हमारे रिश्ते हमेशा मजबूत रहे हैं और भविष्य में भी हमेशा मजबूत रहेंगे. “शुक्रवार को भारत और चीन के मेजर-जनरल स्तर के अधिकारियों के बीच पूर्वी लद्दाख में जारी सीमा विवाद पर बातचीत हुई है.

गौरतलब है कि दो दिन पहले बिहार-नेपाल की सिमा पर नेपाल पुलिस ने भारतियों पर गोलीबारी कर दी थी.एक भरिय को पकड़ लिया था. इस गोलीबारी में एक्याभार्तीय की मौत हो चुकी है और तीन गंभीररूप से घायल है. इस गोलीबारी के बाद भारत नेपाल केबीच तनाव का माहौल कायम है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.