City Post Live
NEWS 24x7

महागठबंधन में सीटों की घोषणा, प्रेस काॅन्फ्रेंस में नहीं पहुंचे तेजस्वी, ‘मांझी’, ‘कुशवाहा’ और सहनी’

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

महागठबंधन में सीटों की घोषणा, प्रेस काॅन्फ्रेंस में नहीं पहुंचे तेजस्वी, ‘मांझी’, ‘कुशवाहा’ और सहनी’

सिटी पोस्ट लाइवः महागठबंधन में सीटों की घोषणा हो चुकी है लेकिन पेंच अभी फंसे होने के पूरे आसार हैं क्योंकि महागठबंधन की प्रेस काॅन्फ्रेंस में न तो तेजस्वी यादव पहुंचे और न हीं ‘हम’ के अध्यक्ष जीतन राम मांझी, रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी भी नहीं पहुंचे थे। महागठबध्ंान की प्रेस काॅन्फ्रेंस को राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा और प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने संबोधित किया। मनोज झा ने कहा कि महागठबंधन सिर्फ दलों के बीच का गठबंधन नहीं है पीड़ित आवाम का नैसर्गिक गठबंधन हैं इसकी नींव लालू यादव ने रखी थी। यह गठबंधन संविधान को सुरक्षित रखने और दलितों के आरक्षण को साजिश के शिकार होने से रोकने के लिए है।

हाल के दिनों में आरक्षण खत्म करने ंकी साजिश हुई है। हम अपने अस्तित्व के लिए नहीं लड़ रहे बल्कि संविधान के लिए लड़ रहे हैं इसलिए महागठबंधन के सभी सहयोगी दलों ने अपने सीटों से समझौते किया है। शरद यादव राजद के सिंबल पर लड़ेंगे और चुनाव के बाद शरद यादव की पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल का विलय राजद में हो जाएगा। रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि राजद 20, कांग्रेस 9, रालोसपा 5, हम 3 वीआईपी 3, राजद कोटे से माले को एक सीट पर लोकसभा का चुनाव लड़ेगी।

गया से ‘हम’ के टिकट पर जीतन राम मांझी चुनाव चुनाव लड़ेंगे, नवादा से राजद की उम्मीदवार होंगी विभा देवी, जमुई से रालोसपा के टिकट पर भूदेव चैधरी, औरंगाबाद से ‘हम’ के उपेन्द्र प्रसाद चुनाव लड़ेंगे जबकि नवादा विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगे ‘हम’ के उम्मीदवार धीरेन्द्र कुमार ‘मुन्ना’ और डिहरी विधानसभा चुनाव लडंेगे राजद के मो. फिरोज हुसैन। खबर है कि इस घोषणा के बावजूद मगजमारी खत्म नहीं हुई है और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर महागठबंधन के तमाम सहयोगी दलों के बीच यह मंथन चल रहा है कि कैसे बची-खुची पेचीदगी भी खत्म हो। इस बैठक में तेजस्वी यादव, उपेन्द्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी, मुकेश सहनी सहित तमाम नेता मौजूद हैं।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.