City Post Live
NEWS 24x7

कल से पटना से इन पांच शहरों के लिए शुरू हो रही हैं फ्लाइट्स, देखें शिड्यूल

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : दो महीनों के बाद सोमवार से पटना (Patna Airport) से हवाई सफर शुरू हो रहा है. लॉकडाउन (Lockdown)  में पटना में फंसे लोगों को बाहर और बाहर फंसे लोगों को वापस पटना पहुंचने के लिए विमानों के उड़ान को सहमती मिली है. कल पटना के जय प्रकाश नारायण हवाई अड्डे से फ्लाइट्स विभिन्न शहरों के लिए 17 फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी. पटना एयरपोर्ट (Flight From Patna) ने उड़ान को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया है.

पटना से कल से शुरू हो रहे हवाई जहाज में सबसे ज्यादा उड़ाने दिल्ली के लिए हैं. पटना से दिल्ली के लिए कुल 9 फ्लाइट्स कल खुलेंगी. पटना से बंगलुरू के लिए 3 फ्लाइट, मुम्बई के लिए 3, कोलकाता के लिए पटना से सिर्फ एक फ़्लाइट और अमृतसर के लिए एक हवाई जहाज उड़ान भरेगी.पटना से कल पहली फ्लाइट दिल्ली के लिए सुबह 8 बजे उड़ान भरेगी. दिल्ली की दूसरी उड़ान 8.50, फिर 10.30, उसके बाद 12.20 बजे, फिर 3.40, उसके बाद 6.40, फिर 7.40, फिर 8.40 और दिल्ली के लिए अंतिम उड़ान रात 9 बजकर 30 पर होगी.

बंगलुरू के लिए पहली उड़ान 2 बजे, फिर 2.50 उसके बाद 4.40 आखिरी उड़ान होगी. कोलकाता के लिए इकलौती उड़ान सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर है. अमृतसर के लिए एक ही फ्लाइट है जो शाम 5 बजकर 40 मिनट पर उड़ेगी. मुम्बई के लिए तीन फ्लाइट है को सुबह 7.10, फिर 11.20 और दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर उड़ान भरेगी.

विमानों का परिचालन शुरू होने से पहले प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने टेलीकांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर व्यवस्था की समीक्षा की और निर्देश जारी किए. संजय अग्रवाल ने बताया कि एयर टिकट ही पास का काम करेगा. वाहन से एयरपोर्ट तक जाने या एयरपोर्ट से घर तक जाने के लिए आने के लिए यात्रियों को पास की आवश्यकता नहीं होगी. उनका एयर टिकट ही पास का काम करेगा.

प्रमंडलीय आयुक्त ने निर्देश दिया है कि विमान से उतरने और एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग में प्रवेश करने से पहले मेडिकल स्क्रीनिंग की जाएगी. एयरपोर्ट टर्मिनल में इंट्री करते या बाहर निकलते समय यात्रियों की भीड़ की स्थिति नहीं बने. एयरपोर्ट परिसर, स्टैंड, एयरपोर्ट लाउंज, चेक इन एरिया, काउंटर आदि सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे. एयरपोर्ट पर काम करने वाले सभी पदाधिकारी एवं सभी कर्मियों के साथ एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले सभी यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.