City Post Live
NEWS 24x7

दो हफ़्तों में हुआ 220 करोड़ का नुकसान, आज से कोचीन हवाई अड्डे पर उड़ाने शुरू

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

दो हफ़्तों में हुआ 220 करोड़ का नुकसान, आज से कोचीन हवाई अड्डे पर उड़ाने शुरू

सिटी पोस्ट लाइव : बाढ़ प्रभावित केरल के कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से विमानों की सेवाएं आज से शुरू हो जाएगी. बाढ़ के कारण हवाई अड्डे को करीब 220 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है. देश के सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट में से एक कोच्चि एयरपोर्ट पर भारी बाढ़ के बाद 14 अगस्त से उड़ानों का परिचालन रद्द है. कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (सीआईएएलसीआईएएल) के एक प्रवक्ता ने कहा, “सीआईएएल 29 अगस्त के दोपहर दो बजे से पूरी तरह (अंतरराष्ट्रीय और घरेलू) परिचालन की शुरुआत के लिए तैयार है.”

उन्होंने कहा कि कोच्चि स्थित नौसैनिक हवाई अड्डे से असैनिक उड़ान सेवाओं का परिचालन 29 अगस्त के दोपहर बाद से निलंबित हो जाएगा.बाढ़ से तबाह हुए बुनियादी ढांचे को फिर से बनाने का काम पहले ही शुरू हो गया था. इसमें एयरपोर्ट की 2.6 किलोमीटर लंबी दीवार भी शामिल है जो पेरियार नदी में जलस्तर बढ़ने के चलते बह गई थी. इससे पहले इस हवाई अड्डे की सेवाओं को बीती 26 तारीख से शुरू किए जाने पर विचार किया गया था.

लेकिन रनवे की लाइटों, बिजली संबंधी उपकरणों, सौर ऊर्जा संयत्रों, हवाईअड्डे की चारदीवारी के एक हिस्से के बाढ़ के पानी से ढह जाने जैसी अनेक वजहों के मद्देनजर इस समय को आगे बढ़ा दिया गया था. केरल में विनाशकारी बाढ़ के एक पखवाड़े बाद भी 3.42 लाख से ज्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं. इस बाढ़ ने दक्षिण राज्य में तबाही मचाई है और 322 लोगों की जान ले ली है, वहीं हज़ारों को बेघर कर दिया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.