City Post Live
NEWS 24x7

क्यों डूबा पटना, जांच के लिए सरकारी कमिटी गठित, एक सप्ताह में रिपोर्ट

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

क्यों डूबा पटना, जांच के लिए सरकारी कमिटी गठित, एक सप्ताह में रिपोर्ट

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की राजधानी पटना में जल-जमाव की वजह से फजीहत झेलने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने अधिकारियों को बख्शने के मूड में नहीं हैं.पटना में इतना जल जमाव क्यों और कैसे हुआ, इसकी जांच के लिए सरकार ने 3 सदस्य कमेटी का गठन किया है. कमिटी  अपनी जांच रिपोर्ट 1 सप्ताह के अंदर सरकार को सौंपेगी. जांच टीम में  नगर विकास एवं आवास विभाग के विशेष सचिव संजय कुमार को अध्यक्ष बनाया गया है जबकि बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम के एमडी को सदस्य उसके अलावे नगर आयुक्त पटना नगर निगम वह भी सदस्य बनाया गया है .

किन किन क्षेत्रों में जल- जमाव हुआ और उन क्षेत्रों में जलजमाव की मुख्य वजह क्या रही? जिन क्षेत्रों में जलजमाव हुआ है उनमें जलजमाव के कारणों के लिए कौन पदाधिकारी और अभियंता जिम्मेदार है ? इन सभी बिन्दुओं पर जांच कर कमिटी सरकार को रिपोर्ट देगी. बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार के अनुसार जलजमाव रहने के कारण सिस्टम की कमी किस प्रकार की रही इसकी भी जांच की जाएगी. क्या संप हाउस के नियमित कार्यरत नहीं रहने के कारण जल जमाव  हुआ…. कौन-कौन से संप हाऊस बारिश की अवधि में कार्यरत नहीं रहे और इसके लिए कौन पदाधिकारी जिम्मेदार है, ईन सभी बिंदुओं पर जांच करने का निर्देश दिया गया है..

क्या शहर के नालों की सफाई नहीं होने की वजह से जल जमाव हुआ, फिर कोई और कारण था ,जांच टीम वार्ड पार्षदों से भी इनकी कारणों की जानकारी इकट्ठा करेगी. जांच दल प्रत्येक बिंदुओं की जांच करेगी और इसके लिए कौन पदाधिकारी, अभियंता इसके लिए जिम्मेदार रहे इसका भी स्पष्ट उल्लेख प्रतिवेदन में करने का निर्देश दिया गया है.सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री जल जमाव और रहत बचाव कार्य में कोताही करनेवाले अधिकारियों को छोड़ने के मूड में नहीं हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.