City Post Live
NEWS 24x7

“विशेष” : सहरसा पुलिस को मिलना चाहिए सरकारी और सामाजिक सम्मान

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

“विशेष” : सहरसा पुलिस को मिलना चाहिए सरकारी और सामाजिक सम्मान

सिटी पोस्ट लाइव : विगत कई वर्षों से अपने दामन पर कई दाग लिए सहरसा पुलिस अपनी किरकिरी और फजीहत कराती रही है।विभिन्य तरीकों से हफ्ता, महीना से रोजाना वसूली के लिए बदनाम सहरसा पुलिस, अचानक कर्तव्य और कर्मयोगी मोड में आ गयी है। सहरसा में हर तरह के आपराधिक वारदात से हलकान और परेशान सहरसा वासी, पुलिस वालों को तरह-तरह की बद दुआएं देने को मजबूर थे ।लेकिन बीते एक सप्ताह से सहरसा एसपी राकेश कुमार की कप्तानी का जलवा सर चढ़कर बोल रहा है। राज्य के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के संवाद और तमाम कोशिशों को सहरसा पुलिस ने सच कर दिखाया है। हमेशा सहरसा में अपराधी, पुलिस पर भारी रहे हैं। एक तरह से इस जिले में अपराधियों की समानांतर सरकार रही है। लेकिन बीते सात दिन के भीतर सहरसा पुलिस ने ऐतिहासिक और अभूतपूर्व कार्य करते हुए 6 खूंखार और दुर्दांत सुपारी किलर, भू माफिया, हथियार तस्कर, लुटेरे सहित अन्य संगीन अपराधों को अंजाम देने वाले अपराधियों को दबोचा है।

पुलिस की गिरफ्त में आये इन अपराधियों से जिले वासी काफी भयभीत थे ।यहाँ तक की पुलिस भी इन अपराधियों पर हाथ डालने से परहेज करती थी ।अचानक एसपी राकेश कुमार के भीतर का पुलिस अधिकारी जागा और उन्हें सेवा में आते समय लिए गए शपथ का भान हुआ ।फिर क्या था ? राकेश कुमार ने सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम बनाई जिसमें परिक्षु डीएसपी निशिकांत भारती,सदर थानाध्यक्ष राजमणि, S.I द्रवेश कुमार,S.I अभिषेक, S.Iमुजीउद्दीन अहमद, बैजनाथपुर पुलिस शिविर अध्यक्ष संजीव कुमार और मंगलेश कुमार को शामिल किया ।कई जगहों पर इस टीम का नेतृत्व एसपी राकेश कुमार ने खुद किया ।इस विशेष टीम ने अपराध सरगना विकास यादव, बिट्टू यादव,सनोज यादव, छोटेलाल यादव,सम्राट यादव और रौशन यादव को गिरफ्तार कर, सहरसा पुलिस के सीना को बेहद चौड़ा कर दिया है।

गिरफ्त में आये सभी अपराधी पेशेवर और काफी नामी रहे हैं। रौशन यादव, कोसी और सीमांचल इलाके का सुपारी किलर है ।सनोज यादव और छोटेलाल यादव भू माफिया सहित हथियार के बड़े तस्कर हैं। शेष अपराधी भी हत्यारे और लुटेरे हैं ।इन दहशतगर्दों की गिरफ्तारी से जहाँ सहरसा पुलिस ने खुद चैन की सांसें ली है, वहीँ आमलोगों के बीच सुकून की लहर है ।विगत कई वर्षों के बाद, सहरसा के लोगों को बेहतर पुलिसिंग देखने को मिला है ।जाहिर तौर पर,एसपी राकेश कुमार सहित सारे पुलिस अधिकारी बधाई के पात्र हैं ।इनकी हौसला आफजाई के साथ-साथ इनकी जमकर पीठ थपथपाई जानी चाहिए ।अब जो पुलिसिंग की नई बयार बही है, इस बयार को अब और रफ्तार दिए जाने की जरूरत है ।

जो गर्माहट और तेवर पुलिस वालों ने दिखाई है,उसे लगातार बरकरार रखने की जरूरत है ।एसपी राकेश कुमार अभी,क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी वाली कप्तानी कर रहे हैं ।हम उम्मीद ही नहीं बल्कि पूरा भरोसा करते हैं कि एसपी राकेश कुमार,अब पीछे मुड़कर कभी नहीं देखेंगे ।हम कामना करते हैं कि उनका सहरसा के कार्यकाल के साथ-साथ तमाम कार्यकाल शौर्य और साहस से भरा होगा और वे एक पुलिस अधिकारी के रूप में मिल का पत्थर साबित होंगे ।बिहार के डीजीपी,राज्य पुलिस मुख्यालय, सूबे के मुखिया नीतीश कुमार को सहरसा एसपी सहित पूरी टीम को पुरस्कृत कर,उनकी हौसला आफजाई करनी चाहिए ।यही नहीं सहरसा के विभिन्य सामाजिक संगठनों को आगे आना चाहिए और आम जनता को भी इन अधिकारियों को पुरस्कृत करना चाहिए ।

पीटीएन न्यूज मीडिया ग्रुप के मैनेजिंग एडिटर मुकेश कुमार सिंह की खास रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.