City Post Live
NEWS 24x7

RSS प्रमुख मोहन भागवत को ये क्या हो गया, कांग्रेस के बारे में ये क्या दे दिया बयान

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

RSS प्रमुख मोहन भागवत को ये क्या हो गया, कांग्रेस के बारे में ये क्या दे दिया बयान

सिटी पोस्ट लाइव : जो आरएसएस हमेशा कांग्रेस के निशाने पर रहता है .जिसके विरोध पर ही कांग्रेस की राजनीति केन्द्रित है, उसी कांग्रेस की आज आरएसएस प्रमुख मोहना भगवत ने ऐसी तारीफ़ कर दी है, जो कांग्रेस के भी गले नहीं उतर रही.आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को देश की आजादी में कांग्रेस की अहम भूमिका को स्वीकार कर सबको हैरत में डाल दिया. मोहन भागवत ने दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि कांग्रेस ने आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण रोल निभाया था.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सोमवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित ‘भारत का भविष्य’ नामक कार्यक्रम में बोल रहे थे. उधर मोहन भागवत के इस बयान के बाद बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने चुटकी ली है. कार्यक्रम के दूसरे दिन सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखिया मोहन भागवत ने कहा कि आरएसएस का गठन हिंदू समाज को एकजुट करने के लिए किया गया है. उन्होंने कहा कि आरएसएस के हिंदुत्व का यह मतलब नहीं है कि किसी का विरोध किया जाए. उन्होंने कहा कि हेडगेवार कांग्रेस के मेंबर थे और विदर्भ क्षेत्र के बड़े लीडर थे. हेडगेवार ने असहयोग आंदोलन में भी हिस्सा लिया था.

भागवत ने कहा कि संघ के कार्यकर्ता समाज के लिए बहुत काम करते हैं. कभी थकते नहीं. लेकिन आजादी के इतने दिनों के बाद भी आरएसएस के बारे में गलत प्रचार करते हैं. मोहन भागवत ने कांग्रेस की खुलकर प्रशंसा करते हुए कहा कि  कांग्रेस ने आजादी के आंदोलन में बड़ी भूमिका निभाई और भारत को कई महान लोग दिये.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा कांग्रेस की प्रशंसा किये जाने से कांग्रेस नेता बेहद खुशा हैं लेकिन  नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस पर जमकर चुटकी ली है. उन्होंने सोमवार को ही कहा कि कांग्रेस के महत्वपूर्ण रोल को मोहन भागवत ने स्वीकारा, यह अच्छी बात है. साथ उन्होंने ट्वीट कर आरएसएस पर कटाक्ष किया. उन्होंने खुद की सवाल किया कि आरएसएस का आजादी की लड़ाई में क्या रोल है, फिर उन्होंने खुद ही जवाब भी दिया कि अंग्रेजों के लिए जासूसी करना आरएसएस का काम था.अब देखना ये है कि आरएसएस और बीजेपी के नेता तेजस्वी को क्या जबाब देते हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.