City Post Live
NEWS 24x7

वैशाली में भीड़ तंत्र का कहर, तीन चोरों को लात-घूंसों से धूना

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कानून को अपने हाथ में लेने का सिलसिला थमने  का नाम नहीं ले रहा. लोगों को पुलिस और कानून पर भरोसा ही नहीं रहा. वो खुद कानून को अपने हाथ में लेने लगे हैं. एक ऐसा ही मामला वैशाली में सामने आया है. वैशाली के महुआ बाजार में  तीन युवकों को चोर बताकर लोगों ने बुरी तरह से मारा-पीटा. आक्रोशित लोगों ने चोरी के आरोप में तीन युवकों को पकड़ कर सड़क पर पीटना शुरू कर दिया. बताया जाता है कि लगातार बाइक चोरी की घटना से परेशान तीनों युवकों को मोटरसाइकिल चुराते रंगेहाथ लोगों ने पकड़ लिया.उन्हें जानवरों की तरह पीटते पीटते थाने तक ले गए .

कानून को हाथ में लेने का यह नजारा बड़ा ही भयावह था. तीन लोग एक युवक को लेकर सड़क पर बाल पकड़ कर खींचकर थेन ले जा रहे हैं. साथ में सैकड़ों लोग पीछे पीछे इन तीनों युवकों को पीट रहे हैं. कोई लात मार रहा है.कोई थप्पड़ मार रहा है तो कोई डंडा मार रहा है. आक्रोश और घृणा का भयानक रूप दिख रहा है. सबसे बड़ी बात ये है कि भीड़ को पुलिस और कानून का थोडा भी भय नहीं है. उन्हें  मारते पीटते लोग थाने ले जा रहे हैं. बाकी जो दो लोग चोरी के आरोप में पकडे गए उनके साथ भी बर्बर व्यवहार लोग कर रहे हैं.. कोई आरोपी युवक के कपडे फाड़ रहा है तो कोई उस पर लात-घूंसे बरसा रहा है. भीड़ तीनों आरोपियों को मारते-पीटते सड़क पर परेड कराते थाने लेकर पहुंची.

पुलिस ने आरोपियों को थाने में बंद कर दिया, लेकिन लोगों की भीड़ थाने के अंदर हंगामा करती दिखी. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद किसी तरह लोगों को थाने से बाहर निकाला. घंटों बाद जब लोगों का गुस्सा थमा और लोग थाने से हटे तो पुलिस बुरी तरह लहूलुहान हुए तीनों युवकों को लेकर अस्पताल पहुंची. वहां तीनों का इलाज किया जा रहा है.पुलिस इस भीड़ के खिलाफ कारवाई की हिम्मत नहीं जुटा पाई. वह भींगी बिल्ली बनी नजर आई. भीड़ का खौफ पुलिसवालों के चहरे पर भी साफ़ दिखा .वैसे भी हाल के दिनों में पुलिसवालों को बंधक बनाकर पीटे जाने की कई घटनाएं हो चुकी हैं.नालन्दा में ही हत्या के एक आरोपी को भीड़ ने पुलिस से छीन कर उसे जिंदा जला देने की कोशिश की .पुलिसवालों को बंधक बनाकर उनकी जमकर पिटाई की.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.