City Post Live
NEWS 24x7

पटना पुलिस के पास पेट्रोल-डीजल के लिए पैसे नहीं.

आठ करोड़ के कर्ज के बाद पंप ने तेल देना किया बंद, एसएसपी ने पुलिस मुख्यालय को दी सूचना.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : पटना पुलिस के पास अपनी गाड़ियों में डीजल पेट्रोल भरवाने के लिए पैसा नहीं है.पटना पुलिस पर पेट्रोल-डीजल का आठ करोड़ रुपये का बकाया है. आठ करोड़ बकाया होने से आर ब्लाक स्थित पेट्रोल पंप ने पटना पुलिस व पुलिस पदाधिकारियों की गाड़ियों में तेल भरना बंद कर दिया है.इसके चलते राजधानी में पेट्रोलिंग खासतौर पर डायल 112 की व्यवस्था बुरी तरह लड़खड़ा गई है. तेल कूपन न मिलने से डायल 112 की कई खड़ी हो गईं हैं. थानेदार अपने स्तर पर मैनेज कर जरूरत के हिसाब से गाड़ियों में तेल भरा रहे है.  पुलिस पदाधिकारी की गाड़ी भी क्रेडिट पर दौड़ रही है.

इस  पेट्रोल पंप से राजधानी के करीब दो दर्जन से अधिक थानों गांधी मैदान, कोतवाली, बुद्धा कालोनी, एसकेपुरी, रामकृष्णा नगर, शास्त्रीनगर, पाटलिपुत्र, दीघा, गोपालपुर, चौक, अगमकुआं की गाड़ियों को पेट्रोल डीजल उपलब्ध कराया जाता है. सूत्रों की मानें तो एक जनवरी से ही पंप ने डीजल-पेट्रोल देना बंद कर दिया है.एक साल पूर्व भी ऐसा हुआ था जब पुलिस विभाग 4.80 करोड़ रुपये बकाया हो गया. पेट्रोल पंप ने पटना पुलिस की गाड़ियों को पेट्रोल-डीजल देना बंद कर दिया था. एसएसपी डा. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि ईंधन के भुगतान को लेकर कुछ परेशानी है. स्थिति से पुलिस मुख्यालय को अवगत करवा दिया गया है. पेट्रोल पंप से बातचीत कर क्रेडिट पर बेसिक ईंधन उपलब्ध कराया जा रहा है. आपातकाल में इस्तेमाल होने वाली गाड़ियों में पेट्रोल भराया जा रहा है.

पेट्रोलिंग जीप में इंधन नहीं है.इंधन के अभाव में अगर पुलिस अधिकारियों ने ठीक से पेट्रोलिंग नहीं की तो उनके खिलाफ कारवाई भी हो सकती है.पेट्रोलिंग में चूक हुई तो कार्रवाई हो सकती है  ऐसे में जिस इलाके में पेट्रोलिंग की सबसे अधिक जरूरत है, वहां गाड़ियों को भेजा जा रहा है. पुलिस पदाधिकारी संबंधों पर तेल लेकर उसका बिल अपने पास रख रहे हैं. जैसे ही सब कुछ सामान्य होगा उनका भुगतान भी हो जाएगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.